Irfan Pathan ने इस दिग्गज बल्लेबाज से की Dinesh Karthik की तुलना, कह डाली ये बड़ी बात

Cricket News

Cricket News: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान (Irfan Pathan) ने भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को लेकर एक बड़ी बात कही है. उन्होंने दिनेश कार्तिक की तुलना एक महान बल्लेबाज से कर दी है. दिनेश ने जब से टीम इंडिया में कमबैक किया है वो लगातार सवालों के घेरे में हैं क्योंकि दिनेश टीम इंडिया में वापसी करने से पहले कमेंट्री करते थे.

इस तेज गेंदबाज ने दिनेश कार्तिक की साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाजी की तुलना एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) से कर डाली है. इरफान ने कहा कि दिनेश इतनी रेंज वाला खिलाड़ी आपको देखने को नहीं मिलेगा. मैं योग्यता के आधार पर तो दिनेश की तुलना एबी डिविलियर्स से नहीं करूंगा लेकिन उनकी रेंज काफी हद तक डिविलियर्स से मिलती है. वह आपको स्वीप में शॉट जड़ सकते हैं, वह स्विच हिट लगा सकते हैं.

पठान ने आगे कहा कि कार्तिक के पास कई तरह के शॉट्स हैं वह लेग साइड में दमदार शॉट्स लगाते हैं. कार्तिक अपने कदमों का इस्तेमाल कर गेंद की लाइन में आते हैं जिससे वो बेहद ही शानदार खेल दिखाते हैं.

कार्तिक तेज गेंदबाजों के अलावा स्पिनरों को प्रभावी तरीके से खेलते हैं. अगर आप उन्हें पहली गेंद से हिट करने का कहेंगें तो वो ये भी कर सकते हैं. एक फिनिशर के लिये यह बहुत जरूरी होता है.

Dinesh Kartik Twitter
Image Credit-Dinesh Kartik Twitter

इस बल्लेबाज ने हाल ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई टी20 सीरीज के एक मैच में निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए मुश्किल वक्त में क्रीज पर आकर कार्तिक ने 27 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्कों के साथ 55 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 203.70 का रहा. ये दिनेश कार्तिक के टी20 करियर का पहला अर्धशथक लगाया.

कार्तिक ने 27 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्कों के साथ 55 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 203.70 का रहा. दिनेश कार्तिक ने 36 टी20 मुकाबले में 491 रन बनाए हैं. इसके अलावा कार्तिक ने 26 टेस्ट और 94 एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले.

ये भी पढ़ें : हार्दिक, कार्तिक और आवेश ने बवंडर में उड़ गया अफ्रीका, 82 रनों से मिली करारी हार

Somvar ke upay: शिवजी के इन अवतारों के दर्शन मात्र से दूर हो जाएंगी आपकी सारी परेशानियां Sawan 2022: सावन में शिव जी को अर्पित करें ये चीजें, बरसेगी कृपा… बारिश के दिनों में रोपें ये 6 पौधे, हर काम में होगा लाभ… Vastu Tips: वास्तु की ये 5 चीजें कराएगी धन का लाभ Amarnath Yatra 2022: अमरनाथ यात्रा पर जाते समय ध्यान रखें ये जरूरी बातें… KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक