comscore
Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

Irfan Pathan ने दिए वर्ल्ड कप 2023 के लिए जीत के गुरू मंत्र, कहां कप्तान बदलने से नहीं होगा ये काम…

Published Date:

Irfan Pathan: भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और कमेंटेटर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 WC 2022) में टीम इंडिया के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद कप्तानी में बदलाव को लेकर बात की है. इस बार ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप मेंं इंडिया को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

जिसके बाद चारों ओर टीम की कड़ी आलोचना हुई थी. जिसके बाद रोहित शर्मा को हटाकर कप्तानी में बदलाव की अटकलें तेज हो गईं थी. जिस पर पठान ने बात करते हुए कहा कि कप्तान नहीं बल्कि टीम में ये 4 बदलाव करने से टीम का भला होगा.इरफान पठान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट करते हुए टीम इंडिया को 4 बेहतरीन सुझावा दिए हैं.

  • पठान का सबसे पहला सुझाव ओपनर्स को लेकर है. टीम इंडिया के पास ऐसे ओपनर होने चाहिए जो बेखौफ होकर विरोधी गेंदबाजों की पिटाई कर सके. पठान के मुताबित कम से कम ऐसा एक ओपन होना चाहिए जो लगातार ओपनर्स की पिटाई कर सके. जैसे कुछ समय पहले टीम में सहवाग हुआ करते थे.
  • इसके बाद पठान का दूसरा सुझाव था कि टीम में एक लेग स्पिनर भी होना चाहिए. 2022 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में जहां एक तरफ वानिंदु हसरंगा व आदिल रशिद ने कमाल कर दिया था. ऐसे में अगर टीम इंडिया भी लेग स्पिन युजवेंद्र चहल के साथ खेलती तो टीम जीत सकती थी.
  • पठान का तीसरा सुझाव था कि भारतीय टीम के पास 4 ऐसे तेज गेंदबाज होने चाहिए जो कि अपनी धारधार गेंदों से विरोधी बल्लेबाजों को शुरुआत में ही घुटने टेकने पर मजबूर कर दे. पठान ने इंडिया टीम में शाहीन अफरीदी और ट्रेंट बोल्ट जैसे तेज गेंदबाजों की मांग की है.
irfan pathan
Credit – Twitter
  • इरफान पठान ने चौथा सुझाव देते हुए कहा कि टीम के कप्तान बदलने से कुछ भी चेंज नहीं होने वाला हैं. भारतीय टीम को अपनी अप्रोच में बदलाव करना होगा तभी नतीजा कुछ और होगा. पठान ने इस वर्ल्ड कप को करीब से देखा था. पठान वर्ल्ड कप में इंग्लैंड में कमेंटरी कर रहे थे.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Shocking: पेट में 9 महीने का बच्चा और महिला ने जिम में की ऐसी हरकत, देखकर शॉक्ड रह जाएंगे आप

Shocking:  प्रेगनेंसी के दौरान नौ महीनों में महिलाओं को...

Lemon Pickle Recipe: मिनटों में तैयार हो जाएगा नींबू का आचार! सीखें आसान रेसिपी

Lemon Pickle Recipe: सर्दियों में सुबह नाश्ते में पराठे...

Mahindra XUV 300 Turbo Sport आ गई मचाने युवाओं के दिल में धक-धक! फीचर्स जान भूल जाएंगे सारी गाड़ियां

भारत की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा ने ग्राहकों को...

Rajeshwari Gayakwad की गुंडागर्दी आई सामने, दोस्तों संग जमकर मचाया बवाल, जानें पूरा मामला

Rajeshwari Gayakwad: भारत की स्टार स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ (Rajeshwari...

Cryptocurrency vs Digital Currency: RBI ने लांच की डिजिटल करेंसी, जानें क्रिप्टोकरेंसी से कैसे है अलग और क्या हैं इसके फायदे

Cryptocurrency vs Digital Currency: क्रिप्टोकरेंसी और केंद्रीय बैंक डिजिटल करेंसी (CBDC) दोनों...