Kuldeep Yadav ने कपिल देव को पछाड़ा, इस रिकॉर्ड को तोड़कर दी मात

TEAM INDIA

Team India: इंडियन क्रिकेट टीम आमतौर पर अपने बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है. भारतीय क्रिकेट में ऐसे कई बल्लेबजों को देखा गया है जिन्होंने विश्व पटल पर अपना नाम सुनहरे अक्षरों में दर्ज करवाया है. लेकिन आज हम अपनी इस खास रिपोर्ट में आपको बताने वाले हैं. 4 ऐसे भारतीय गेंदाबाजों के बारे में जिन्होंने एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय प्रारूप में हैट्रिक ली है और जिनकी गिनती विश्व स्तर के गेंदबाजों में होती है.

1- चेतन शर्मा (Chetan Sharma)

चेतन शर्मा (Chetan Sharma) टीम इंडिया को बेहतरीन गेंदबाजों में से एक थे और वो वनडे क्रिकेट और विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज थे. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 1987 विश्व कप के दौरान यह उपलब्धि हासिल की और भारतीय इतिहास में हमेशा के लिए अपना नाम दर्ज करा दिया.

2 – कपिल देव (Kapil Dev)

टीम इंडिया के पहले विश्व कप विजेता कप्तान और जाने-माने ऑलराउंडर कपिल देव (Kapil Dev) भी इस सूची में एक नाम हैं. उन्होंने 1991 में ईडन गार्डन में श्रीलंका के खिलाफ एक द्विपक्षीय एकदिवसीय टूर्नामेंट के दौरान यह मुकाम हासिल किया.

3 – कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)

इस लिस्ट एक से अधिक हैट्रिक लेने वाले एकमात्र खिलाड़ी कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) हैं. कुलदीप वनडे क्रिकेट में 2 बार हैट्रिक लेने वाले छह खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने यह उपलब्धि पहले 2017 में ईडन गार्डन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और फिर 2019 में विशाखापत्तनम में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक बार फिर यह सम्मानजनक उपलब्धि हासिल की थी.

4 – मोहम्मद शमी (Mohammed Shami)

वनडे में टीम इंडिया के लिए हैट्रिक लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में अपना नाम जोड़ने वाला सबसे नया नाम मोहम्मद शमी का (Mohammed Shami) है. शमी विश्व कप में यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं. उन्होंने 2019 में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में हैट्रिक ली थी.

ये भी पढ़ें : Video TATA IPL 2022: कुलदीप यादव ने जान पर खेलकर अंपायर को बचाया, देखें वीडियो

बारिश के दिनों में रोपें ये 6 पौधे, हर काम में होगा लाभ… Vastu Tips: वास्तु की ये 5 चीजें कराएगी धन का लाभ Amarnath Yatra 2022: अमरनाथ यात्रा पर जाते समय ध्यान रखें ये जरूरी बातें… KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक KGF Chapter 2 released: यश स्टारर फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड, RRR को भी पछाड़ा Amrapali Dubey : जानिए कितना कमाती हैं ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ आम्रपाली दुबे और क्या है उनकी नेट वर्थ