comscore
Thursday, March 23, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलLionel Messi ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, इस बड़े मैच से पहले कह डाली आखिरी बात...

Lionel Messi ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, इस बड़े मैच से पहले कह डाली आखिरी बात…

Published Date:

Lionel Messi: कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022  (FIFA World Cup 2022) में अर्जेंटीना के दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने अपने फैंस के दिल को एक पल में तोड़ दिया है. मेसी ने ऐलान कर दिया है कि वो संन्यास ले सकते हैं. लियोनेल मेसी ने अपने रिटायरमेंट को लेकर घोषणा कर दी है. अर्जेंटीना के कप्तान मेसी ने कहा कि फीफा वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला, अर्जेंटीना के लिए उनका आखिरी मुकाबला होगा.

मेसी ने किया ऐलान

अर्जेंटीना को फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पहुंचाने के बाद मेसी ने अर्जेंटीना के मीडिया आउटलेट डियारियो डेपोर्टिवो ओले से बात करते हुए कहा कि, मुझे यहां तक पहुंचने की बेहद खुशी है. फाइनल में अपना आखिरी गेम खेलकर अपनी वर्ल्ड कप यात्रा समाप्त कर रहा हूं. मेसी ने आगे कहा, अगले वर्ल्ड कप के लिए कई साल हैं और मुझे नहीं लगता कि मैं ऐसा कर पाऊंगा. मैं अपना सफर यहीं खत्म कर रहा हूं.

ऐसे बनाई फाइनल में जगह

आपको बता दें कि अर्जेंटीना ने लुसैल स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइन मुकाबले में क्रोएशिया को 3-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया है. इस जीत की नींव कप्तान मेसी ने ही रखी थी. उन्होंने इस मैच में एक गोल किया साथ ही एक असिस्ट भी किया. इस जीत के साथ अर्जेंटीना की टीम 8 साल बाद फाइनल में पहुंच गई है.

आपको बता दें कि मेसी 35 साल के हो गए हैं. ये उनका 5वां वर्ल्ड कप है और उन्होंने इस मामले में अपने हमवतन डिएगो मेराडोना और जेवियर मासचेरानो की चार वर्ल्ड कप के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. इस साल मेसी ने टीम की कप्तानी करते हुए शानदार खेल का प्रदर्शन किया है. इस वर्ल्ड कप में मेसी 5 गोल दाग चुके हैं. जबकि वर्ल्ड कप में वो 11 गोल कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें: आया ना मजा! एगल देख लेफ्ट में मारी गोलकीपर छलांग, स्ट्राइकर ने मौके का फायदा उठाकर कर दिया खेला, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन जैसे विषयों में हैं. इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Aaj ka rashifal: आज किस राशि पर मेहरबान रहेंगे शुक्र देव, जानें अपनी राशि का हाल…

Aaj ka rashifal: ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति की ग्रह चाल के आधार...

Health Benefits: बुढ़ापे को रखना है दूर तो डाइट में शामिल करें ये ड्राई फूड

Makhana Benefits: चैत्र नवरात्रि चल रही है। कई लोगों...