Love, Cricket and Marriage: समाज से तकरार कर बड़े फैसले लेने वाले खिलाड़ियो के दिलचस्प किस्से, जानें

Love, Cricket and Marriage

Love, Cricket and Marriage: क्रिकेट की बातें तो रोज आपके साथ होती ही हैं लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे क्रिकेटर और उनके जीवन साथियों के बारे में बताने वाले हैं. जिन्होंने एक दूसरे का साथ पाने के लिए समाज के सार बंधन तोड़ अपने प्रेम को अमर कर लिया. तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही भारतीय क्रिकेटर्स और उनके जीवनसाथियों के बारें में बताने वाले है.

1 – सचिन तेंदुलकर और अंजली

इस लिस्ट में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन भी शामिल है.. महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने महज 16 साल की उम्र में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की दुनिया में कदम रखा था. अपने हुनर से जिस दौर में सचिन करोड़ों लोगों का दिल जीत रहे थे उसी बीच सचिन का दिल जीतने वाली थी अंजलि (Anjali).

साल 1995 में दोनो शादी के बंधन में बंधे थे. सचिन उस वक्त महज 22 साल के थे जबकि अंजली 28 साल की थी. आज दोनो की शादी को 25 साल से ज्यादा का वक्त बीत गया है और दोनो अपनी खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं. सचिन-अंजली दो बच्चों सारा और अर्जुन के पैरेंट्स हैं.

2 – शिखर धवन और आयशा मुखर्जी

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज हैं. शिखर ने क्रिकेट जगत में जबरदस्त प्रदर्शन कर खुद को गब्बर का तमगा दिलवाया है. क्या आप जानते हैं कि शिखर धवन की लव लाइफ भी काफी इंट्ररेस्टिंग रही है. शिखर धवन ने खुद से 10 साल बड़ी आयशा मुखर्जी (Ayesha Mukherjee) से शादी की है.

कहा जाता है कि इन दोनो ही सितारों की मुलाकात के पीछे हरभजन सिंह का हाथ था और वो ऐसे की शिखर ने पहली बार आएशा को हरभजन की फेसबुक वॉल पर देखा था. देखते ही वो उनपर फिदा हो गए थे. शिखर धवन ने आएशा को रिक्वेस्ट भेजी तो आएशा ने भी एक्सेप्ट कर ली. यहीं से शुरु हुआ दोनो के प्यार का सफर. बता दें कि शिखर धवन ने बॉक्सर आएशा से साल 2012 में शादी कर ली थी. हालकिं इनकी शादी ज्यादा लंबी चल नहीं पाई.

3 – अनिल कुंबले- चेतना

क्रिकेट के इतिहास के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक रहे अनिल कुंबले (Anil Kumble) अपने निजी जीवन को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहे. क्या आप जानते है कि अनिल कुबंले ने तो अपने प्यार को पाने के लिए समाज के सारे बंधनों को तोड़ दिया.

दरअसल अनिल एक शादीशुदा और एक बच्ची की मां चेतना (Chetna) से शादी करना चाहते थे, लेकिन ये इतना आसान नहीं था. एक तरफ लोग क्या कहेंगे का डर और दूसरी तरफ चेतना को ये भरोसा दिलवाना कि सब इंसान एक जैसे नहीं होते हैं. कुंबले के लिए मुश्किल था लेकिन कुबंले ने चेतना को कंविस किया और आखिरकार साल 1999 में दोनो ने शादी कर ली.

4 – मुरली विजय और निकिता

यूं तो मुरली विजय (Murali Vijay) की शादीशुदा जिंदगी को लेकर विवाद रहा है लेकिन कैसे रहा है ये हम आपको बताते हैं. दरअसल मुरली विजय ने अपने बचपन के दोस्त और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की गर्भवती पत्नी को ही अपना हमसफर बनाया है.

बताया जाता है कि लगभग 8-9 साल पहले मुरली को दिनेश ने अपनी पत्नी निकिता (Nikita) से मिलवाया था. दोनो के बीच प्यार हुआ और फिर आखिरकार मुरली और दिनेश की पत्नी निकिता ने फैसला किया की वो शादी करेंगे. साल 2012 में ही दोनो ने सात फेरे ले लिए थे.

ये भी पढ़े : Team India: कपिल देव से लेकर मोहम्मद शमी तक, वनडे हैट्रिक लेने वाले भारतीय गेंदबाजों की लिस्ट देखें

KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक KGF Chapter 2 released: यश स्टारर फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड, RRR को भी पछाड़ा Amrapali Dubey : जानिए कितना कमाती हैं ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ आम्रपाली दुबे और क्या है उनकी नेट वर्थ ये कारें आती हैं दो से ज़्यादा एयरबैग्स के साथ, कीमत 10 लाख से कम – Kia Seltos से Maruti Suzuki Baleno तक Anjali Raghav: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस ‘ अंजलि राघव की नेट वर्थ जानकर आपका दिमाग चकरा जाएगा Akshara Singh: ‘भोजपुरी क्वीन’ अक्षरा सिंह की नेट वर्थ सुन कर आप के कान खड़े हो जाएंगे