comscore
Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Vijay Hazare Trophy में एक के बाद एक टूटे कई रिकॉर्ड, तमिलनाडु ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत, जानें मैच का पूरा हाल

Published Date:

आज विजय हजारे ट्रॉफी  (Vijay Hazare Trophy 2022) में एक के बाद एक रिकॉर्ड टूटे और कई ऐसे रिकॉर्ड बने जिनके बनने की किसी ने कल्पना भी नहीं की थी. इस रिकॉर्ड्स का गवाह तमिलनाडु और अरुणाचल प्रदेश के बीच खेला गया मैच बना. इस मैच में जहां एक टीम ने घरेलू क्रिकेट के 50-50 ओवर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए तो वही्ं दूसरी टीम सबसे कम स्कोर पर आउट हो गई. इसी के साथ ये मैच बड़े अंतर से तमिलनाडु की टीम ने जीत लिया है.

मैच का पूरा हाल

इस मैच में तमिलनाडु ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 2 विकेट खोकर 506 रन बनाए. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए अरुणाचल प्रदेश की टीम पत्तों की तरह बिखर गई और सिर्फ 28 ओवर में ही 71 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इसकी के साथ तमिलनाडु ने 435 रनों के साथ मात दे दी.

वहीं तमिलनाडु की तरफ से मनिमरन सिद्धार्थ ने धमाकेदार गेंदबाजी की और 5 विकेट झटके. वहीं की ओर से सबसे ज्यादा रन कमेश ने बनाए. उन्होंने 17 रन की पारी खेली. उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 15 रन भी नहीं बना पाया.

लिस्ट A की सबसे बड़ी साझेदारी

अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी तमिलनाडु के सलामी बल्लेबाज एन जगदीशन (Narayan Jagadeesan) और साई सुदर्शन ने धमाकेदार पारियां खेलते हुए लिस्ट ए में 416 रनों की सबसे बड़ी साझेदारी कर डाली. इस मैच में एन जगदीशन ने दोहरे शतक के साथ 277 और साई सुदर्शन ने भी 154 रनों की पारी खेली.

जगदीशन ने बनाया ये विश्व रिकॉर्ड

जगदीशन ने लगातार पांच सेंचुरी ठोककर विजय हजारे ट्रॉफी के एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक जमाने का विश्व रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. उन्होंने हरियाणा के खिलाफ 128 रन, आंध्र के खिलाफ नाबाद 114, छत्तीसगढ़ के खिलाफ 107, गोवा के खिलाफ 168 रन बनाए थे। आज अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 277 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली.

एन जगदीशन ने विजय हजारे ट्रॉफी  में जबरदस्त खेल दिखाया है. उन्होंने तमिलनाडु के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज लगातार 5 मैच में 5 शतक ठोक दिए. जगदीशन इस सीजन में अब तक खेले 6 मैच में से 5 में शतक जमा चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 159.80 के बेमिसाल औसत से कुल 799 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Redmi 5G Smartphone: 11 हजार की छूट के साथ खरीदें ये मोबाइल, जानें इसके जबरदस्त फीचर्स

Redmi 5G Smartphone: भारतीय मार्केट में कुछ स्मार्टफोन ब्रांड्स...

2023 में Hyundai की 5 अपकमिंग गाड़ियांमचाएंगी धमाल, जानें कौन-कौन सी गाड़ी है लिस्ट में

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) 2023 कैलेंडर वर्ष में...

AUS vs WI: स्टार्क ने गोली की रफ्तार से गेंद डाल, किया बाप के बाद बेटे का शिकार, देखें वीडियो

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell...