Matthew Wade ने छीनी भारत से जीत, पहले वनडे में टीम इंडिया की 4 विकेट से करारी हार

ind vs sa

IND vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की T20I सीरीज का पहला मुकाबला कल मोहाली में खेला गया। जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से जीत लिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 208 रन बनाए लेकिन मेहमान टीम ने कैमरन ग्रीन के 61 और मैथ्यू वेड(Matthew Wade )के नाबाद 45 रनों के दम पर छह विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया.

ind vs aus

208 रनों का बड़ा स्कोर बनाने के बाद भी टी-20 में नंबर-1 टीम भारत ने मोहाली मैच को गंवा दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 6 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल किया और पहले टी-20 मैच में ही टीम इंडिया को मात दे दी. 3 मैच की इस सीरीज़ में भारत अब 0-1 से पीछे हो गया है.

Matthew Wade ने छीनी भारत से जीत

ऑस्ट्रेलिया की ओर से आखिरी में मैथ्यू वेड ने कमाल की पारी खेली और भारत से मैच पूरी तरह छीन लिया. वेड ने सिर्फ 21 बॉल में 45 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. ऑस्ट्रेलिया की दमदार बैटिंग का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टीम को 18 बॉल में 40 रनों की जरूरत थी, जो उसने आसानी से बना लिए.

भारत को खली डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट की कमी

भारत को डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट की कमी साफ खल रही है। इस बार भी भुवनेश्वर कुमार ने 19वां ओवर कराया और 16 रन लुटाए। ऐसे में आखिरी ओवर में सिर्फ 2 ही रन बचे थे। ऐसा ही कुछ एशिया कप 2022 में भी देखने को मिला था, जहां टीम इंडिया को पाकिस्तान और श्रीलंका के हाथों सुपर 4 के मैचों में हार मिली थी।इसके अलावा यजुवेन्द्र चहल, हर्षल पटेल ने भी काफी रन लुटाए सिर्फ एक अकेले अक्षर पटेल ऐसे दिखे, जिन्होंने बॉलिंग की लाज रखी. उन्होंने 4 ओवर में 17 रन दिए और 3 विकेट लिए.

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022 के लिए भारतीय टीम को मिली नई जर्सी,BCCI ने ट्वीट कर की लॉन्च