23 सालों तक लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करने के बाद Mithali Raj ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

MITHALI RAJ

Mithali Raj: इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास (mithali raj retirement) लेने की आज घोषणा कर दी है. उन्होंने ट्विटर के जरिए एक पोस्ट कर इसकी सूचना दी है. मिताली राज ने 23 साल भारतीय क्रिकेट को अपनी सेवाएं देने के बाद 8 जून (बुधवार) को दोपहर अपने संन्यास का ऐलान किया. इस खबर के साथ ही उनके फैंस का उन्हें वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाते देखने का सपना अधूरा रह गया.

मिताली ने लिखा भावुक पोस्ट

मिताली राज ने संन्यास की घोषणा करते हुए अपने पोस्ट में लिखा कि, मैं एक छोटी बच्ची थी जब मैंने ब्लू जर्सी पहनकर अपने देश का प्रतिनिधित्व किया था. ये सफर काफी लंबा रहा जिसमें कुछ पल गौरव करने वाले थे तो कुछ बुरे पर भी थे.

मिताली ने आगे लिखा, मेरे लिए पिछले 23 साल बेहतरीन पल थे. हर सफर की तरह ये सफर भी खत्म हो रहा है और आज मैं इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान करती हूं. मिताली के इस पोस्ट को पढ़कर उनके फैंस की आंखे नम हो गई हैं.

मिताली के बेहतरीन रिकॉर्ड

मिताली राज ने भारत के लिए 232 वनडे मैच खेलते हुए 7805 रन बनाए. इस दौरान मिताली ने वनडे में 7 शतक और 64 अर्धशतक लगाए हैं. वनडे क्रिकेट में मिताली का औसत 50.68 का रहा है.

मिताली ने टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए 12 मैचों में 43.68 की औसत से 699 रन बनाए. इसके अलावा उन्होंने 89 टी-20 मैच में 2364 रन बनाए हैं.

इसके साथ ही मिताली राज के नाम बतौर कप्तान सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड है. उन्होंने 155 वनडे मैच में कप्तानी की जिसमें 89 में जीत और 63 में हार मिली है.

ये भी पढ़ें : मिताली के नाम बड़ी उपलब्धि, ऐसा करने वाली बनी पहली भारतीय महिला खिलाड़ी

Somvar ke upay: शिवजी के इन अवतारों के दर्शन मात्र से दूर हो जाएंगी आपकी सारी परेशानियां Sawan 2022: सावन में शिव जी को अर्पित करें ये चीजें, बरसेगी कृपा… बारिश के दिनों में रोपें ये 6 पौधे, हर काम में होगा लाभ… Vastu Tips: वास्तु की ये 5 चीजें कराएगी धन का लाभ Amarnath Yatra 2022: अमरनाथ यात्रा पर जाते समय ध्यान रखें ये जरूरी बातें… KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक