comscore
Friday, February 3, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलMost Expensive Football Player: ये हैं फुटबॉल के सबसे महंगे खिलाड़ी, मेसी से रोनाल्डो तक देखें पूरी लिस्ट

Most Expensive Football Player: ये हैं फुटबॉल के सबसे महंगे खिलाड़ी, मेसी से रोनाल्डो तक देखें पूरी लिस्ट

Published Date:

Most Expensive Football Player: फुटबॉल (Football) को देश-विदेश सब जगह खूब पसंद किया जाता है. फुटबॉल के दुनियां भर में लाखों-करोड़ों प्रसंशक हैं. ऐसे में सबसे अपने-अपने पसंदीदा खिलाड़ी है. जिनको वो पसंद करते हैं. लेकिन एक ऐसा भी फेक्ट हैं जिससे कोई मना नहीं कर सकता है. चाहें फिर वो खिलाड़ी उनका पसंदीदा हो या ना हो. जी हां हम बात कर रहे हैं दुनियां का सबसे महंगे फुटबॉलर की. तो आइए आज जानते हैं विश्वभर के सबसे अमीर फुटबॉलर्स के बारे में.

1 – क्रिस्टियानो रोनाल्डो

पुर्तगाल के स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बारे में मीडिया रिपोर्ट कहती हैं कि उनकी सालाना कमाई 100 मिलियन डॉलर (लगभग 810 करोड़ रुपये) है. वहीं उनकी साप्ताहिक कमाई 5,75,000 डॉलर यानी लगभग 4.7 करोड़ रुपये है. ऐसे में वो दुनियां के सबसे महेंगे फुटबॉल में शुमार हैं.

Most Expensive Football Player

रोनाल्डो फुटबॉलर होने के अलावा एक बिजनेसमैन भी हैं. वो फैशन ब्रांड्स CR7, होटल चेन, रेस्टोरेंट्स और फिटनेस क्लब का बिजनेस भी करते हैं. ऐसे में उन्होंने दुबई में एक करार किया है. जिसके चलते उनकी प्रतिवर्ष कमाई 200 मिलियन डॉलर हो सकती है. ऐसे में वो फुटबॉल के इतिहास में सर्वाधिक भुगतान लेने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे.

2 – लियोनेल मेसी

लियोनेल मेसी की सालाना कमाई 120 मिलियन डॉलर (लगभग 972 करोड़ रुपये) है. मेसी अक्सर साल दर साल दुनियां के सबसे अमीर फुटबॉलर में टॉप पर रहते हैं.मेसी भी अपना खुद का बिजनेस चलाते हैं. उनके पास दुनिया की सबसे महंगी कार 1957 Ferrari 335 Sprot Spider Scaglietti है। इस कार की कीमत 37 मिलियन डॉलर यानी 300 करोड़ रुपये है.

Most Expensive Football Player

3 – नेमार

नेमार विश्व के अमीर फुटबॉलर में से एक हैं. उन्होंने साल 2020 में 9.6 करोड़ डॉलर की कमाई की थी. नेमार ब्राजील के इस फुटबॉल प्लेयर को 2017 में बार्सिलोना से पेरिस सेंट जर्मेन की टीम में 263 मिलियन डॉलर यानी 2131 करोड़ रुपये में ट्रांसफर किया गया. ऐसे में ये विज्ञापन से भी काफी कमाई कर लेते हैं.

Most Expensive Football Player

4 – केविन डी ब्रून

मेनचेस्टर सिटी के सुपरस्टार प्लेयर केविन भी कमाई के मामले में किसी से कम नहीं हैं. ये बेल्जियन फुटबॉलर इंग्लिश प्रीमियर लीग में इस साल दूसरे सबसे ज्यादा कमाई करने वाले प्लेयर बने हैं.Sportrac एक रिपोर्ट के अनुसार केविन की साप्ताहिक सैलरी 4,50,000 डॉलर (लगभग 3.64 करोड़ रुपये) है. इनकी सालाना कमाई करीब 29 मिलियन डॉलर (लगभग 234.80 करोड़ रुपये) हैं.

Most Expensive Football Player

5 – अंद्रेस इनिस्टा

अंद्रेस इनिस्टा बार्सिलोना के लिए काफी टाइम से खेल रहे हैं. इनकी साल की कमाई 30 मिलियन डॉलर (लगभग 243 करोड़ रुपये) हैं. अंद्रेस एक बिजनेसमैन भी हैं. जापान टीवी की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने साल सितंबर 2022 में जापान में एक स्पोर्ट्सवियर ब्रांड Capitten लॉन्च किया है. जिसका फायदा उनको मिला है.

6 – मोहम्मद सलाह

लिवरपूल के 28 वर्षीय स्टार खिलाड़ी मोहम्मद सलाह सबसे ज्यादा कमाई के मामले में अक्सर चोटी पर ही रहते हैं. लिवरपूल ने मोहम्मद सालाह के साथ हाल में कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू किया है. जिसके बाद CBS स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के हवाले से उनको तीन साल के लिए 60 मिलियन डॉलर (लगभग 486 करोड़ रुपये) दिए जाएंगे. मोहम्मद सालाह हर साल 53 मिलियन डॉलर (लगभग 430 करोड़ रुपये) कमाने वाले फुटबॉलर हैं.

Most Expensive Football Player

7 – किलियान म्बाप्पे

पेरिस सेंट जर्मां के फॉरवर्ड खिलाड़ी किलियान म्बाप्पे की सालाना कमाई 128 मिलियन डॉलर (लगभग 1,037 करोड़ रुपये) है. उन्होंने रोनाल्डो और मेसी को कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है. ये एक सप्ताह में 1.7 मिलियन डॉलर यानी 13.7 करोड़ रुपये कमाते हैं.

Most Expensive Football Player

8 – ईडन हेजर्ड

इस बेल्जियन फुटबॉल खिलाड़ी की कमाई के मामले में AS की रिपोर्ट में दवा किया गया है कि ये हर सप्ताह 6,00,000 डॉलर (लगभग 4.87 करोड़ रुपये) कमाते हैं. इसके साथ ही ईडन हेजर्ड कीसालाना कमाई 31 मिलियन डॉलर (लगभग 251 करोड़ रुपये) है. ईडन के पास मर्सिडीज बेंज, ऑडी जैसे प्रीमियम ब्रांड्स की लग्जरी गाड़ियां भी हैं.

Most Expensive Football Player

9 – अर्लिंग हालैंड

नार्वे के अर्लिंग हालैंड सबसे महंगे खिलाड़ी है. Forbes की रिपोर्ट के अनुसार हालैंड के एक हफ्ते की कमाई 1 मिलियन डॉलर (लगभग 8 करोड़ रुपये) है. ये हर साल करीब 39 मिलियन डॉलर (लगभग 316 करोड़ रुपये) कमाते हैं.

10 – एंटोनी ग्रिजमान

बार्सिलोना के फॉरवर्ड खिलाड़ी एंटोनी ग्रिजमान कमाई के मामले में अक्सर टॉप 10 में शुमार होते हैं. विश्व के सबसे ज्यादा कमाई करने वालों की सूची में वो 3.3 करोड़ डॉलर के कमाते हैं. इसके साथ ही उनकी विज्ञापन से भी कमाई होती है.

ये भी पढ़ें : लगान के गोली का बाप निकला ये गेंदबाज, अजीबो-गरीब एक्शन से मचा दी खलबली, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Rakhi Sawant ने फिर से लगाए अपने पति आदिल खान पर आरोप, बोलीं ‘आदिल हंसता है मुझ पर’

कंट्रोवर्सी क्वीन राखी सावंत (Rakhi Sawant) सोशल मीडिया पर...

Instagram पर Reels बनाकर कमाओ छप्परफाड़ पैसा, जानें क्या है सॉलिड तरीका

अगर आप इंस्टाग्राम (Instagram) पर दिनभर रील्स बनाते रहते...

Realme 10 Pro 5G: आ गई तारीख! जानें कब लांच हो रहा कोको-कोला एडिशन स्मार्टफोन

कंपनी रियलमी ने अपने कोको-कोला एडिशन स्मार्टफोन Realme 10...

Pakistan: प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने किया कबूल-बोले-‘यहां इधर-उधर घूमते रहते हैं आतंकवादी’

Pakistan: पड़ोसी देश पाकिस्तान की अर्थिक स्थिति इतना खराब...

Business Idea: पुरुषों के लिए परफेक्ट रहेगा ये काम, 30-40% तक की है मोटी कमाई

Business Idea: अगर आप अपना कोई बिजनेस करने की सोच...

Maruti Suzuki Jimny का इलेक्ट्रिक अवतार जल्द मार्केट में मचाएगा तहलका, होगी बेहद धांसू

Maruti Suzuki की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय मार्केट में...