comscore
Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

N Jagadeesan ने बल्ले तहलका मचाते हुए रचा इतिहास, फिर भी होगा क्या सूर्यकुमार यादव जैसा हाल, जानें पूरी बात

Published Date:

N Jagadeesan: भारतीय टीम में इस सयम एक नहीं दो नहीं बल्कि तीन-तीन विकेटकीपर बल्लेबाज खेल रहे हैं. जिसमें ऋषभ पंत (Rishabh Pant), ईशान किशन (Ishan Kishan) और संजू सैमसन (Sanju Samson) शामिल हैं. ऐसे में एक और विकेट कीपर टीम इंडिया की चौखट पर जोरदार दस्तक दे रहा है. जिसका नाम एन जगदीशन (Narayan Jagadeesan) है, जिन्होंने हाल ही में अपने बल्ले की गूंज पूरे भारत को सुनाई दी है.

जगदीशन ने लगातार ठोके 5 शतक

दरअसल एन जगदीशन ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2022) में जबरदस्त खेल दिखाया है. उन्होंने तमिलनाडु के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज लगातार 5 मैच में 5 शतक ठोक दिए. जगदीशन इस सीजन में अब तक खेले 6 मैच में से 5 में शतक जमा चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 159.80 के बेमिसाल औसत से कुल 799 रन बनाए हैं. इसी के साथ वो इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने हुए हैं.

पंत, ईशान और संजू के रहते नहीं होगी टीम में जगह

जहां ऋषभ पंत को लगातार फेल होने के बावजूद टीम में लगातार मौका दिया जा रहा है. तो वहीं अभी पंत न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के उपकप्तान भी हैं. इसके अलावा टीम इंडिया में संजू सैमसन और ईशान किशन जैसे शानदार बल्लेबाजों को पंत के रहते जगह नहीं मिल पाती तो जगदीशन के लिए तो ये मिल का पत्थर साबित होगा कि वो इन तीन-तीन विकेटकीपर्स के होते हुए टीम इंडिया में जगह बना पाएं.

दूसरे सूर्यकुमार यादव ना बन जाएं जगदीशन

ऐसे में कई जगदीशन जैसे टेलेंट के साथ सूर्याकुमार यादव जैसा ना हो जाए. जिसके बाद बीसीसीआई और चयनकर्तों को पछताना ना पड़े. सूर्या को टीम में करीब 10 साल बाद 2021 में मौका मिला. सूर्या के जीवन के कई साल वर्बाद हो गए. ऐसे में जगदीशन के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह बनना बहुत मुश्किल होगा.

जगदीशन ने बनाया ये विश्व रिकॉर्ड

जगदीशन ने लगातार पांच सेंचुरी ठोककर विजय हजारे ट्रॉफी के एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक जमाने का विश्व रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. उन्होंने हरियाणा के खिलाफ 128 रन, आंध्र के खिलाफ नाबाद 114, छत्तीसगढ़ के खिलाफ 107, गोवा के खिलाफ 168 रन बनाए थे। आज अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 277 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली.

लिस्ट A की सबसे बड़ी साझेदारी

इस मैच में ओपनर्स एन जगदीशन और साईं सुदर्शन ने रिकॉर्ड पार्टनरशीप की और कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया. इन दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 416 रनों की विशाल साझेदारी की जो कि लिस्ट ए क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़ी पार्टनर्शीप हैं.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Shocking: पेट में 9 महीने का बच्चा और महिला ने जिम में की ऐसी हरकत, देखकर शॉक्ड रह जाएंगे आप

Shocking:  प्रेगनेंसी के दौरान नौ महीनों में महिलाओं को...

Lemon Pickle Recipe: मिनटों में तैयार हो जाएगा नींबू का आचार! सीखें आसान रेसिपी

Lemon Pickle Recipe: सर्दियों में सुबह नाश्ते में पराठे...

Mahindra XUV 300 Turbo Sport आ गई मचाने युवाओं के दिल में धक-धक! फीचर्स जान भूल जाएंगे सारी गाड़ियां

भारत की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा ने ग्राहकों को...

Rajeshwari Gayakwad की गुंडागर्दी आई सामने, दोस्तों संग जमकर मचाया बवाल, जानें पूरा मामला

Rajeshwari Gayakwad: भारत की स्टार स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ (Rajeshwari...

Cryptocurrency vs Digital Currency: RBI ने लांच की डिजिटल करेंसी, जानें क्रिप्टोकरेंसी से कैसे है अलग और क्या हैं इसके फायदे

Cryptocurrency vs Digital Currency: क्रिप्टोकरेंसी और केंद्रीय बैंक डिजिटल करेंसी (CBDC) दोनों...