comscore
Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

T20 World Cup 2022 के सेमीफाइन में पहुंचने वाली पहली टीम बनी न्यूजीलैंड, अब ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की किस्मत का होगा फैसला

Published Date:

T20 World Cup 2022 में सबसे पहले सुपर 12 राउंड के अपने पूरे पांच मैच खेलने वाली टीम न्यूजीलैंड और आयरलैंड रही हैं. जिसके साथ ही टी20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला सेमीफाइनलिस्ट हमें मिल गया है. न्यूजीलैंड (New Zealand) ने ग्रुप 1 से सेमीफाइन में एंट्री मार ली है. न्यूजीलैंड ने अपने आखिरी मैच में आयरलैंड की टीम को 35 रनों से मात देते हुए टॉप चार में धमाकेदार एंट्री मारी है. इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड को 186 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसके जबाव में आयरलैंड 9 विकेट खोकर 20 ओवर में 150 रन ही बना पाई.

ऐसा रहा न्यूजीलैंड का सफर

न्यूजीलैंड ने इस टूर्नामेंट में 5 मैच खेले. जिसमें से उसका एक मैच बारिश के चलते रद्द हो गया. ऐसे में न्यूजीलैंड को 4 मैचों में से 1 में इंग्लैंड के हाथों हार मिली. जबकि बाकी तीन मैचों में उसने ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और आरलैंड को हराकर 7 प्वाइंट्स के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली है.इसी के साथ अब ग्रुप 1 से टॉप चार में पहुंचने वाली टीम ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड हो सकतीं हैं.

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होगी कांटे की जंग

इन दोनों टीमों का अभी 1-1 मैच बाकी है. इन दोनों टीमों के अभी 4 मैचों में 5-5 अंक हैं. वहीं बेहतर रन रेट के आधार पर इंग्लैंड नंबर 2 पर तो ऑस्ट्रेलिया नंबर 3 पर काबिज हैं. अब से कुछ ही देर में (4 नंबवर) ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच मैच होने वाला है. जिसे जीतकर ऑस्ट्रेलिया नंबर 2 पर पहुंच सकती है. ऐसे में इंग्लैंड के पास मौका होगा कि वो 5 नंबवर को श्रीलंका से होने वाले मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ते हुए ग्रुप 1 से सेमीफाइन में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन जाए.

ग्रुप 1 से कौन सी टीमें हो चुकी हैं बाहर

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में ग्रुप 1 से एशियाई चैंपियन श्रीलंका, अफगानिस्तान और आयरलैंड की टीमें बाहर हो गई हैं. इस टूर्नामेंट में इन सभी टीमों को निराशा ही हाथ लगी है. कोई बड़ा चमत्कार होता है. और इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों अपना मैच हार जाते हैं जो कि मुमकिन ही नहीं तो ऐसे में श्रीलंका का कोई चांस बनेगा.

ग्रुप 2 से कौन सी दो टीमें कर सकती हैं टॉप 4 में एंट्री

ग्रुप 2 अभी भी स्थिति साफ नहीं हैं. ऐसे में इंडिया और साउथ अफ्रीका के सेमीफाइन में पहुंचने की उम्मीद हैं. अगर इंडिया अपना मैच जिम्बाब्वे से हार जाती है. या साउथ अफ्रीका अपना आखिरी मैच नीदरलैंड से हार जाती है तो ऐसे में बांग्लादेश और पाकिस्तान के लिए चांस बन सकते हैं. पर इसके होने की उम्मीद कह ही है. क्योंकि टूर्नामेंट में इंडिया और साउथ अफ्रीका ने अब तक उम्दा खेल दिखाया है.

वर्ल्डकप के सेमीफाइनल का शेड्यूल

पहला सेमीफाइनल

  • टीम – अभी कन्फर्म नहीं
  • तारीख – 9 नवंबर (बुधवार)
  • समय – 1:30 pm IST (भारतीय समयनुसार)
  • स्थान – सिडनी क्रिकेट ग्राउंड

दूसरा सेमीफाइनल

  • टीम – अभी कन्फर्म नहीं
  • तारीख – 10 नवंबर (गुरुवार)
  • समय – 1:30 pm IST (भारतीय समयनुसार)
  • स्थान – एडिलेड

ये भी पढ़ें : Suryakumar Yadav ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की जमकर की कुटाई, जड़े 5 आसमान चीरते छक्के, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

IQOO Z6 Pro Offer: 64MP कैमरे वाले 5G फोन पर मिल रही बम्पर छूट, जानें कीमत

IQOO Z6 Pro Offer: स्मार्टफोन की जबरदस्त रेंज इन...

WhatsApp Smart Tips: बिना किसी को पता लगे अनचाहे लोगों को करें व्हाट्सऐप पर ब्लॉक, जानें कैसे

WhatsApp Smart Tips: व्हाट्सऐप बेहतरीन मैसेजिंग एप्लीकेशन है. इसका...

Vastu plants: घर के अंदर लगा लें केवल ये 2 पौधे, जीवन में कभी नहीं छाएगी कंगाली

Vastu plants: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन को बेहतर...