comscore
Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

NZ vs IRE: परफेक्ट गेंद! स्वीप मारने चला बैटर तो बॉलर ने डाली स्लो गुगली, पलक झपकते ही हवा में उड़ीं गिल्लियां, देखें वीडियो

Published Date:

NZ vs IRE: न्यूजीलैंड और आयरलैंड (NZ vs IRE) के बीच एडिलेड ओवल में मैच खेला जा रहा है. जहां आयरलैंड ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. जिसके बाद न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 185 रन बना लिए हैं. आयरलैंड लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 150 रन ही बना सकी. जिसके चलते न्यूजीलैंड ने 35 रनों से ये मैच जीत लिया. इस जीत के साथ न्यूजीलैंड के 5 मैचों में तीन जीत के साथ 7 अंक लेकर टेबल पर टॉप रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है.

आयरलैंड की पारी –

आयरलैंड के लिए पारी की शुरूआत पॉल स्टर्लिंग और कप्तान एंड्रू बैलबर्नी ने की. इन दोनों ने मिलकर आयरलैंड को धमाकेदार शुरूआत दिलाई. स्टर्लिंग और बैलबर्नी ने मिलकर पहले विकेट के लिए 8.1 ओवर में 68 रन जोड़े. आयरलैंड को पहला झटका बैलबर्नी के रूप में लगा उन्हें मिचेल सैंटनर ने 30 रन के स्कोर पर बोल्ड किया.

सोढ़ी के जाल में फंसे स्टर्लिंग

इसके बाद न्यूजीलैंड को दूसरी सफलता ईश सोढ़ी (Ish Sodhi) दिलाई. उन्होंने 37 रन के स्कोर पर स्टर्लिंग को क्लीन बोल्ड कर दिया. सोढ़ी ने स्टर्लिंग को गुगली गेंद डाली. जिसे वो पढ़ नहीं पाए और स्वीप शॉट खेलने चले गए. जिसके बाद सोढ़ी के ये स्लो गुगली सीधा जाकर स्टर्लिंग के स्टंप तोड़ गई. स्टर्लिंग 27 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के के साथ 37 रन की पारी खेली.

इस दोनों सलामी बल्लेबाजों के अलावा आयरलैंड के लिए लोरकान टकर ने 13 और जॉर्ज डॉकरेल ने 23 रनों की पारी खेली. न्यूजीलैंड के लिए मिचेल सैंटनर और ईश सोढ़ी ने 2-2 जबकि लोकी फर्ग्यूसन ने तीन विकेट झटके.

न्यूजीलैंड की पारी – 115/2

न्यूजीलैंड के लिए पारी की शुरूआत डीपी कॉनवे और फिन एलन ने की. न्यूजीलैंड की शुरूआत अच्छी रही और दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 5.5 ओवर में 52 रन पर गिरा. एलन ने इस मैच में 18 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के के साथ 38 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली.

विलियमसन ने ठोका अर्धशतक

न्यूजीलैंड को दूसरा झटका डेविड कॉनवे के रूप में लगा. कॉनवे 33 गेंदों में 2 चौकों के साथ 28 रन बनाकर आउट हुए. न्यूजीलैंड के लिए कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) सबसे ज्यादा रन बनाए. विलियमसन 35 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्को के साथ 61 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर आउट हुए.

इस मैच में विलियमसन के अलावा न्यूजीलैंड के लिए डेरिल मिशेल ने भी 21 गेंदों में 2 चौकों के साथ 31 रनों की पारी खेली. इसके अलावा इनफॉर्म बल्लेबाज ग्लेन  फिलिप्स भी 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे. आयरलैंड की ओर से जोशुआ लिटिल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके.

न्यूजीलैंड और आयरलैंड की प्लेइंग इलेवन

न्यूजीलैंड

डीपी कॉनवे
एफएच एलन
केएस विलियमसन
जीडी फिलिप्स
डीजे मिशेल
जेडीएस नीशम
एमजे सेंटनर
आईएस सोढ़ी
टीजी साउथी
एलएच फर्ग्यूसन
टीए बोल्ट

आयरलैंड

ए बलबर्नी
पीआर स्टर्लिंग
एलजे टकर
एचटी टेक्टर
सी कैंपर
जीएच डॉकरेल
जीजे डेलानी
एमआर अडायर
एफ हैंड
बीजे मैकार्थी
जेबी लिटिल

ये भी पढ़ें : उड़ता वॉर्नर! पहले रोका सिक्स और अगले ओवर में हैरतअंगेज कैच कर डी सिल्वा को किया चलता, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Shocking: पेट में 9 महीने का बच्चा और महिला ने जिम में की ऐसी हरकत, देखकर शॉक्ड रह जाएंगे आप

Shocking:  प्रेगनेंसी के दौरान नौ महीनों में महिलाओं को...

Lemon Pickle Recipe: मिनटों में तैयार हो जाएगा नींबू का आचार! सीखें आसान रेसिपी

Lemon Pickle Recipe: सर्दियों में सुबह नाश्ते में पराठे...

Mahindra XUV 300 Turbo Sport आ गई मचाने युवाओं के दिल में धक-धक! फीचर्स जान भूल जाएंगे सारी गाड़ियां

भारत की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा ने ग्राहकों को...

Rajeshwari Gayakwad की गुंडागर्दी आई सामने, दोस्तों संग जमकर मचाया बवाल, जानें पूरा मामला

Rajeshwari Gayakwad: भारत की स्टार स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ (Rajeshwari...

Cryptocurrency vs Digital Currency: RBI ने लांच की डिजिटल करेंसी, जानें क्रिप्टोकरेंसी से कैसे है अलग और क्या हैं इसके फायदे

Cryptocurrency vs Digital Currency: क्रिप्टोकरेंसी और केंद्रीय बैंक डिजिटल करेंसी (CBDC) दोनों...