स्टार स्क्वैश प्लेयर Deepika Pallikal के जन्मदिन पर जानें उनकी लव स्टोरी के बारे में

deepika pallikal

Deepika Pallikal Birthday: भारत की स्टार स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल का कल यानी 21 सितंबर को जन्मदिन है। दीपिका का जन्म साल 1991 में चेन्नई में हुआ था। इस साल दीपिका अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं। दीपिका ने कई एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीते हैं। वह पीएसए महिला रैंकिंग में शीर्ष 10 में पहुंचने वाली पहली भारतीय भी थीं।

दीपिका ने साल 2015 में इंडियन क्रिकेटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) से शादी की थी। इन दोनों की पर्सनल दीपिका और कार्तिक की पर्सनल लाइफ (Personal Life) काफी रोमांचक है। तो चलिए आज दीपिका पल्लीकल के बर्थडे के दिन जानते हैं दिनेश कार्तिक और उनकी लव स्टोरी के बारे में…

जिम में हुई पहली मुलाकात

दीपिका और दिनेश कार्तिक की पहली मुलाकात साल 2010 में एक जिम में हुई थी। दोनों जिम की ट्रेनिंग के दौरान मिले थे। हालांकि, पहली मुलाकात में दोनों ने कोई बात नहीं की थी। दोनों खिलाड़ी एक ही कोच के अंडर ट्रेनिंग लेते थे। जिसके बाद धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती हो गई, लेकिन उस वक्त उनके बीच प्यार जैसा कुछ नहीं था। साल 2013 में दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई, जब दिनेश कार्तिक का पहली पत्नी निकिता से तलाक हो गया।

Deepika Pallikal की मां को नही था रिश्ता मंजूर

जून 2013 में कार्तिक ने दीपिका को शादी के लिए प्रपोज किया और 5 महीने बाद 15 नवंबर को परिवार की मर्जी से दोनों ने सगाई कर ली। दीपिका की मां पहले इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थीं, क्योंकि एक तो दिनेश कार्तिक हिंदू थे, ऊपर से उनकी एक शादी पहले भी हो चुकी थी। हालांकि कार्तिक से मुलाकात के बाद उन्होंने हां कर दिया।

ईसाई और हिंदू रीति-रिवाजों से हुई शादी

साल 2014 में बिजी शेड्यूल के कारण दोनों को शादी के लिए रूकना पड़ा और फिर अगस्त 2015 में शादी करने का फैसला किया। दोनों ने 18 अगस्त 2015 को ईसाई और फिर 20 अगस्त को हिंदू रीति-रिवाजों के मुताबिक दोनों की शादी हुई।

ये भी पढ़ें: Universal Boss कल मनाएंगे अपना 43वां जन्मदिन,T20 क्रिकेट के बेताज बादशाह हैं गेल