comscore
Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

PAK vs ENG: इंग्लैंड की गेंदबाजी के आगे पाकिस्तान पस्त, इंग्लिश टीम को मिला 138 रन का लक्ष्य

Published Date:

PAK vs ENG: आज पाकिस्तान और इंग्लैंड (Pak vs Eng) के बीच मेलबर्न (Melbourne) में टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल (T20 World Cup Final) खेला जा रहा हैं. इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 137 रन का स्कोर खड़ा किया.

पाकिस्तान के लिए टॉप स्कोरर शान मसूद रहे जिन्होंने 38 रन बनाए, वहीं उनके बाद बाबर आजम ने 32 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड के लिए सैम कुर्रन ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए, वहीं आदिल रशिद और क्रिस जॉर्डन को दो-दो सफलताएं मिली.

पाकिस्तान ने पॉवरप्ले में बनाए 39 रन

पाकिस्तान के लिए पारी की शुरूआत करने कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान आए. इन दोनों ने मिलकर सधी हुई शूरआत करते हुए 6 ओवर में 1 विकेट खोकर 39 रन बनाए. पाकिस्तान को पहला झटका मोहम्मद रिजवान के रूप में लगा.

मोहम्मद रिजवान 14 गेंदों में 1 छक्के के साथ 15 रन बनाकर सैम करन का शिकार बने. सैम करन ने रिजवान को क्लीन बोल्ड कर दिया. इसके बाद क्रीज पर आए मोहम्मद हैरिस 8 रन बनाकर आदिल राशिद की गेंद पर बेन स्टोक्स के हाथों मिडऑन पर कैच आउट हुए.

बाबर नहीं खेल पाए बड़ी पारी

इसके बाद पारी के 12वें ओवर में पाकिस्तान को दूसरा झटका लगा. जब कप्तान बाबर आजम आदिल राशिद की दूसरी गेंद पर कॉटनबोल्ड हो गए. बाबर आदिल को सीधा ही कैच थमा बैठे. आदिल ने इस ओवर में बाबर का विकेट लेते हुए मेडन ओवर डाला. बता दें कि बाबर ने 28 गेंद पर 32 रन की पारी खेली जिसमे 2 चौके भी शामिल रहे.

6 बल्लेबाज नही छू पाए दहाई का आंकड़ा

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के सामने 138 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 137 रन बनाए। पाकिस्तान की बल्लेबाजी फ्लॉप रही। छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। शान मसूद ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए। वहीं, कप्तान बाबर ने 32 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से सैम करन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। 

टी-20 में इंग्लैंड का पलड़ा भारी

टी-20 विश्वकप में पाकिस्तान और इंग्लैंड इससे पहले दो बार आमने-सामने हुए हैं। दोनों ही बार 2009 और 2010 में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की थी। टी-20 की बात करें तो दोनों देशों के बीच कुल 28 मैच हुए हैं। इनमें इंग्लैंड ने 18 (एक मैच टाई होने पर ओवर एलिमिनेशन से जीता) और पाकिस्तान ने नौ बार जीत दर्ज की है, जबकि एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकला है। विश्वकप से पहले इंग्लैंड ने सात मैचों की टी-20 सीरीज में पाकिस्तान को उसी के घर में 4-3 से शिकस्त दी थी।

पाक-इंग्लैंड की प्लेइंग 11

इंग्लैंड

एलेक्स हेल्स
जोस बटलर
फिलिप साल्ट
बेन स्टोक्स
हैरी ब्रूक
लिविंगस्टोन
मोइन अली
सैम कुरेन
वोक्स
आदिल राशिद
मार्क वुड

पाकिस्तान

मोहम्मद रिजवान (डब्ल्यू)
बाबर आजम (सी)
मोहम्मद नवाज
मोहम्मद हारिस
शान मसूद
इफ्तिखार अहमद
शादाब खान
मोहम्मद वसीम जूनियर
नसीम शाह
हारिस रऊफ
शाहीन अफरीदी

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Redmi 5G Smartphone: 11 हजार की छूट के साथ खरीदें ये मोबाइल, जानें इसके जबरदस्त फीचर्स

Redmi 5G Smartphone: भारतीय मार्केट में कुछ स्मार्टफोन ब्रांड्स...

2023 में Hyundai की 5 अपकमिंग गाड़ियांमचाएंगी धमाल, जानें कौन-कौन सी गाड़ी है लिस्ट में

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) 2023 कैलेंडर वर्ष में...

AUS vs WI: स्टार्क ने गोली की रफ्तार से गेंद डाल, किया बाप के बाद बेटे का शिकार, देखें वीडियो

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell...