comscore
Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

PAK vs NZ: पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले सेमीफाइनल मैच में ये 5 खिलाड़ी उगलेंगे आग, देखें इनके जबरदस्त आंकड़े

Published Date:

PAK vs NZ: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान (NZ vs PAK) के बीच आज टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाने वला है. ये मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में आज दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा. इस मैच में केन विलियमसन (Kane Williamson) न्यूजीलैंड की और बाबर आजम (Babar Azam) पाकिस्तान की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे.

इस मचै में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है. इस मैच में पांच ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं जो अगल चल पड़े दो अगले अपने दम पर मैच का रूख बदल देंगे. तो आइए आज हम आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं.

1 – ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips)

न्यूजीलैंड के लिए ग्लेन फिलिप्स ने इस वर्ल्ड कप मुश्किल वक्त में एक शानदार शतक ठोक अपनी विश्व भर को पहचान कर दी है. ग्लेन फिलिप्स अगर धमाकेदार बल्लेबाजी करने में सफल रहे तो फिर पाकिस्तान के लिए मुश्किल हो जाएगी. फिलिप्स ने 4 मैच में 1 शकत के साथ 195 रन बनाए हैं.

2 – मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan)

मोहम्मद रिजवान का वैस तो प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में अच्छा नहीं रहा है. लेकिन पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में जगह बनानी है तो रिजवान का रन बनाना बहुत जरूरी है. रिजवान पाकिस्तान के लिए 5 मैच खेले है. इन पांच मैचों में रिजवान ने 103 रन ही बनाए. आज उनका बल्ला चलना पाकिस्तान के लिए जरूरू है.

3 – ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult)

ट्रेंट बोल्ट इस वर्ल्ड कप सबसे अच्छे फॉर्म से गुजर रहे हैं. भी हैं। बोल्ट पाकिस्तान को शूरुआती झटके देते हैं तो पाकिस्तान की टीम मुश्किल में आ सकती है. ट्रेंट बोल्ट टीम का त्रूप का इक्का हैं. वो अब तक पांच मैचों में 6 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. बोल्ट टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज हैं और सभी की निगाहें उन पर जरूर रहेगी.

4 – शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi)

पाकिस्तान के लिए चोट के कारण एशिया कप से बाहर रहने के बाद वापसी कर रहे शाहीन अफरीदी इस बड़े मैच में एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं. शाहीन ने अबतक टूर्नामेंट में 5 मैच में 8 विकेट लेने में सफलता हासिल की है. शाहीन की गेंदबाजी दिन बा दिन बेहतर हो रही है. उन्होंने एक मैच में 4 विकेट 22 रन देकर हासिल की है. ऐसे में न्यूजीलैंड के लिए बड़ा खतरा हैं.

T20 World Cup 2022
credit- the vocal news

5 – डेविड कॉन्वे (Devon Conway)

न्यूजीलैंड के धमाकेदार ओपनर डेविड कॉन्वे इस टूर्नामेंट में बेहतरीन फॉर्म से गुजर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले मैच में उन्होंने 92 रनों की तूफानी पारी खेली थी जिसके बदौलत टीम ने विशाल जीत हासिल की थी। न्यूजीलैंड को उनसे इस मैच में भी लंबी पारी की उम्मीद होगी.

ये भी पढ़ें : T20 World Cup 2022: भारत-पाक हाईवोल्टेज मैच के लिए मेलबर्न स्टेडियम की पिच और ग्राउंड में हो रहे हैं ये बदलाव

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Hyundai की Cars पर भारी-भरकम छूट!1.5 लाख रूपए तक का सीधा डिस्काउंट, ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा

Hyundai का डिस्काउंट ऑफर: दिसंबर के महीने में ज़्यादातर...

दिल्ली में इन सभी वाहनों पर लग गया है BAN! जल्द जानें वरना भरना पड़ेगा मोटा जुर्माना

दिल्ली सरकार ने बिगड़ती वायु पोल्युशन को देखते हुए...

Chanakya Niti: ऐसे व्यक्तियों का होता है काला दिल, केवल मतलब के लिए बनाते हैं रिश्ते

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य ने स्त्री और पुरुषों के...