comscore
Sunday, January 29, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलPakistan: नसीम शाह की वापसी के आढ़े आया निमोनिया, अब ये संभालेंगे गेंदबाजी की बागडोर

Pakistan: नसीम शाह की वापसी के आढ़े आया निमोनिया, अब ये संभालेंगे गेंदबाजी की बागडोर

Published Date:

Pakistan: पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के बाकी बचे हुए मैचों से बाहर हो गए हैं. नसीम शाह को गंभीर वायरल संक्रमण के चलते मंगलवार की देर रात को अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिसके बाद वो बुधवार को लाहौर में इंग्लैंड के खिलाफ हुए 5वें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेल पाए थे. अब अस्पताल में डॉक्टरों की जांच के बाद पता चला है कि नशीम शाह वायरल संक्रमण (निमोनिया) हुआ है. जिसके चलते अब वो इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे 2 मौचों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का बयान

नशीम शाह की तबियत के बार में बताते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक बयान जारी कर कहा, उन्हें वायरल संक्रमण के कारण अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन अब वह बेहतर महसूस कर रहे हैं.

कब खेला था आखिरी मैच

इंग्लैंड के खिलाफ 7 मैचों की टी20 सीरीज का पहला ही मैच नसीम खेले थे. इसके बाद वह तीन मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर रहे. उम्मीद की जा रही थी कि नसीम इंग्लैंड के खिलाफ 5वां मैच खेलने वाले थे लेकिन उससे पहले ही वो ज्यादा बीमार पड़ गए.

Naseem Shah

एशिया कप से आए सुर्खियों में

आपको बता दें कि नसीम शाह ने एशिया कप में पाकिस्तान के लिए दमदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने गेंद से तो कमाल दिखाया ही था लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ हारे हुए मैच को भी दो छक्के लगाकर पाकिस्तान को जीता दिया था. जिसके बाद पाकिस्तान फाइनल के लिए क्वालीफाइ कर पाई थी.

टी20 विश्व कप टीम का भी हैं हिस्सा

पाकिस्तान के इस 19 साल के गेंदबाज को अपनी टी20 विश्व कप टीम का भी हिस्सा बनाया है. अब देखना दिलचस्प होगा की नसीम कब वापस आते हैं. और कब से वो मैदान में पाकिस्तान के लिए खेलते हुए नजर आएंगे.

नसीम शाह का करियर

नसीम शान ने पाकिस्तान के लिए 13 टेस्ट मैचों में 33 विकेट लिए हैं. जबकि 3 वनडे मैच में 10 विकेट हासिल कर चुके हैं. उन्होंने पाकिस्तान के लिए एशिया कम में भारत के खिलाफ अपना डेब्यू किया था. नसीम ने 6 टी20 मैचों में 7 विकेट अपने नाम किए हैं.

ये भी पढ़ें : Arshdeep Singh की लहराती गेंदों से पस्त हुआ साउथ अफ्रीका, 1 ओवर में झटके 3 विकटे

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu plants: धन से भर जाएगी आपकी भी तिजोरी, घर के आंगन में आज ही लगाएं ये खास पौधे

Vastu plants: वास्तुशास्त्र में कई सारे ऐसे पेड़-पौधों के...

Khatu shyam mandir: कैसे स्थापित हुआ खाटू श्याम का पवित्र मंदिर? जानें रोचक कहानी

Khatu shyam mandir: खाटू श्याम कलियुग के प्रमुख देवता...

Janhvi Kapoor के इस साड़ी लुक ने सोशल मीडिया पर मचाई तबाही, Photos देख छूट जाएगा पसीना

जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव...