comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलPele Funeral Updates: प्रशंसकों ने दिग्गज फुटबॉलर पेले को स्टेडियम में पहुंंचकर दी अंतिम विदाई, देखें वीडियो

Pele Funeral Updates: प्रशंसकों ने दिग्गज फुटबॉलर पेले को स्टेडियम में पहुंंचकर दी अंतिम विदाई, देखें वीडियो

Published Date:

Pele Funeral: ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले (Pele) ने जिस मैदान पर अपने करियर के कुछ यादगार मैच खेले हैं उसी मैदान पर उनका अंतिम संस्कार (Pele Funeral) किया गया. इससे पहले सभी प्रशंसको ने पेले को अंतिम श्रद्धांजलि दी. पेले का गुरुवार को निधन हो गया. वह 82 साल के थे. पेले का 2021 से कोनल कैंसर का इलाज चल रहा था. वह कई बीमारियों के कारण पिछले महीने से अस्पताल में भर्ती थे. जिसके बाद बीते शुक्रवार को उन्होंने दुनियां को अलविदा कह दिया.

फैंस का लगा ताता

आपको बता दें कि पेले का ताबूत सोमवार को साओ पाउलो के अल्बर्ट आइंस्टीन हॉस्पिटल से निकलेगा. जिसके बाद अंतिम दर्शनों मैदान फैंस का जमावड़ा लग सकता है. लोग पेले के अंतिम दर्शन के लिए सुबह 10 बजे से मैदान के अंदर आ सकेंगे और यह अगले दिन 10 बजे तक जारी रहेगा.

सिर्फ परिवार के लोग ही होंगे शामिल

बता दें कि पेले के पार्थिव शरीर को सैंटोस में वर्टिकल सीमेंटरी, मेमोरियल नेक्रोपोल एक्यूमेनिका में दफनाया जाएगा. उनके अंतिम संसकार में केवल परिवार के लोग ही शामिल होंगे. पेले की मौत से काफी लोग आहात है. इसके साथ ही फुटबॉल जगत में भी शोक की लहर छाई हुई है.

पेले ने ब्राजील को दिलाए 3 वर्ल्ड कप

फुटबॉल के महानतम खिलाड़ियों में से एक रहे पेले. उन्होंने 4 वर्ल्ड कप खेले. उन्होंने 1958, 1962 और 1970 में ब्राजील को 3 वर्ल्ड कप दिलाए. इनमें से टीम ने 3 बार खिताब जीते. उन्होंने 1971 में ब्राजील नेशनल टीम से संन्यास ले लिया था. पेले ने अपने करिअर में 92 मैच खेले और 78 गोल दागे. ब्राजील के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले प्लेयर्स में उनके बाद नेमार का नाम हैं. नेमार ने 77 गोल किए.

इसे भी पढ़ें: PAK vs NZ: पाकिस्तानी गेंदबाजों की Kane Williamson ने लगाई क्लास, इस अंदाज में पूरा किया दोहरा शतक, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: पेट्रोल-डीजल की कीमतें कब तक रहेंगी स्थिर? जानें आज के ताजा भाव

Petrol Diesel Price Update: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल...