comscore
Saturday, February 4, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलPro Kabaddi 2022: प्रो-कब्बड्डी में बड़ा उलटफेर, गुजरात जायंट्स ने पुनेरी पलटन को हराया

Pro Kabaddi 2022: प्रो-कब्बड्डी में बड़ा उलटफेर, गुजरात जायंट्स ने पुनेरी पलटन को हराया

Published Date:

Pro Kabaddi 2022: PKL 2022 के 108वें मुकाबले में गुजरात जायंट्स ने पुनेरी पलटन को 51-39 से हराते हुए बहुत बड़ा उलटफेर किया। गुजरात जायंट्स की यह 18 मैचों के बाद छठी जीत है और 6 मैच हारने के बाद पहली जीत है। वो अभी भी 11वें स्थान पर हैं। पुनेरी पलटन करारी शिकस्त के बावजूद पहले स्थान पर बने हुए हैं।

परतीक दहिया ने लिये सबसे ज्यादा पॉइंट्स

इस मैच में गुजरात जायंट्स के लिए रेडिंग में परतीक दहिया ने सबसे ज्यादा 18 रेड पॉइंट्स लिए और डिफेंस में अर्कम शेख ने हाई 5 लगाते हुए 5 टैकल पॉइंट्स लिए। पुनेरी पलटन के लिए रेडिंग में आकाश शिंदे ने सबसे ज्यादा 9 पॉइंट्स लिए और डिफेंस में अबिनेश नादराजन एवं फज़ल अत्राचली ने 4-4 टैकल पॉइंट्स लिए।

Pro Kabaddi 2022
Credit- Twitter

ऐसा रहा पहले हाफ का हाल

पहले हाफ के बाद पुनेरी पलटन ने गुजरात जायंट्स के खिलाफ 22-21 से बढ़त बनाई। मैच की शुरुआत में पुनेरी पलटन का दबदबा देखने को मिला था और टेबल्स टॉपर काफी जल्दी ही गुजरात जायंट्स को ऑल-आउट करने के करीब आ गए थे। चंद्रन रंजीत ने सुपर रेड (बोनस + 2 टच पॉइंट्स) हासिल करते हुए अपनी टीम को एक बार बचाया.

लेकिन आखिरकार पुणे ने एक बार गुजरात जायंट्स को लोना दिया। गुजरात की टीम ज्यादा पीछे नहीं रही और उन्होंने जबरदस्त पलटवार करते हुए काउंटर अटैक किया। इसी वजह से पहले हाफ में ही वो ना सिर्फ पुनेरी पलटन को ऑल-आउट करने में कामयाब हुए, बल्कि उन्होंने दोनों टीमों के बीच के अंतर को भी सिर्फ एक पॉइंट पर ला दिया।

दूसरे हाफ में परतीक ने की गुजरात की जीत पक्की

दूसरे हाफ की शुरुआत गुजरात जायंट्स ने जबरदस्त तरीके से की और परतीक दहिया की रेडिंग के दम पर उन्होंने पुनेरी पलटन को ऑल-आउट की तरफ धकेला। परतीक दहिया ने अपना सुपर 10 भी इस बीत पूरा किया। परतीक ने लगातार तीसरी मल्टी पॉइंट रेड करते हुए पुनेरी पलटन को दूसरी बार ऑल-आउट कर दिया।

दोनों टीमों के डिफेंस ने जबरदस्त खेल दिखाते हुए एक के बाद एक अपनी विपक्षी टीम के रेडर्स को आउट किया। गुजरात ने मैच में बढ़त हासिल की और पुणे ने अंतर को कम करने का प्रयास किया। गुजरात ने शानदार तरीके से अपनी बढ़त को बनाए रखा और इसी वजह से पुणे के ऊपर ही तीसरी बार ऑल-आउट का खतरा मंडराने लगा।जिसके बाद दिग्गज दीपक हूडा के भांजे परतीक ने मैच में एक और मल्टी पॉइंट रेड करते हुए इस मैच में अपनी टीम की जीत को पक्का कर दिया। अंत में गुजरात ने आसानी से इस मैच को जीत लिया।

ये भी पढ़ें: आया ना मजा! एगल देख लेफ्ट में मारी गोलकीपर छलांग, स्ट्राइकर ने मौके का फायदा उठाकर कर दिया खेला, देखें वीडियो

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Spy Balloon: अमेरिका में दिखा जासूसी गुब्बारा! क्या है चीन की नई चाल? जानें डिटेल्स

Spy Balloon: अमेरिका के बाद लैटिन अमेरिका में जासूसी...

Best Earbuds: ब्लौपंकट और ओपो के ईयरबड्स में कौन है सबसे बढ़िया? जानें फीचर्स

Best Earbuds: बाजार में तमाम ईयरबड्स मौजूद हैं जो...

Quantino Twenty Five: स्टाइलिश लुक के साथ लॉन्च हुई ये धांसू कार, जानें क्या है खास

Quantino Twenty Five: भारतीय मार्केट में कई बेहतरीन गाड़ियां...