comscore
Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Pro Kabaddi 2022: प्रो कबड्डी का दूसरा लेग समाप्त, 3 टीमों का सेमीफाइनल में पहुंचना तय

Published Date:

Pro Kabaddi 2022: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के नौवें सीजन (PKL 2022) की शुरुआत 7 अक्टूबर को हुई और अब दूसरा लेग भी समाप्त हो चुका है। 12 में से 10 टीमों ने 14-14 मैच खेल लिए हैं और फिलहाल अंक तालिका में बेंगलुरु बुल्स टॉप पर है।

गौरतलब है कि 12 टीमों में टॉप 2 टीम सीधे सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी, वहीं उसके बाद की टॉप 4 टीमें सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए एलिमिनेटर मैच खेलेंगी।

Pro Kabaddi 2022 में इन 3 टीमों का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय

1.बेंगलुरु बुल्स

प्रो कबड्डी लीग के सीजन 6 की विजेता बेंगलुरु बुल्स ने PKL 2022 में अभी तक काफी शानदार प्रदर्शन किया है। 14 मैचों में उन्होंने सबसे ज्यादा 9 मुकाबले जीते हैं और 51 पॉइंट के साथ अंक तालिका में टॉप पर हैं। बेंगलुरु बुल्स ने अभी तक सिर्फ चार मुकाबले गंवाए हैं और उसके अलावा उनका एकमात्र टाई मुकाबला पटना पाइरेट्स के खिलाफ आया था।

मौजूदा फॉर्म को देखते हुए बेंगलुरु बुल्स का लीग स्टेज में टॉप दो में रहना लगभग तय लग रहा है और वह सीधे सेमीफाइनल में प्रवेश कर सकते हैं।

2.पुनेरी पलटन

PKL 2022 के आधे टूर्नामेंट के बाद पुनेरी पलटन अंक तालिका में पहले स्थान पर थी, लेकिन उनकी शुरुआत इतनी अच्छी नहीं हुई थी। पहले तीन मैचों में पुनेरी पलटन ने एक भी जीत नहीं हासिल की थी। हालाँकि उसके बाद से पुनेरी ने शानदार प्रदर्शन किया है और पीछे मुड़कर नहीं देखा। 14 मैचों में 8 जीत और 49 अंकों के साथ पुनेरी पलटन दूसरे स्थान पर है। उन्होंने अभी तक सिर्फ चार मैच गंवाए हैं, वहीं उनके दो मुकाबले टाई रहे थे।

मौजूदा फॉर्म को देखते हुए पुनेरी पलटन की टीम टॉप दो में रहकर लीग स्टेज खत्म कर सकती है और ऐसे में वह सीधे सेमीफाइनल में जगह बना सकते हैं।

3.जयपुर पिंक पैंथर्स

PKL के पहले सीजन की विजेता जयपुर पिंक पैंथर्स ने नौवें सीजन में अभी तक काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और 14 मैचों के बाद वह 9 जीत और 48 पॉइंट के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर हैं। 14 मैचों में जयपुर की टीम को पांच हार का सामना करना पड़ा है।

लीग स्टेज के बचे हुए आठ मैचों में अगर जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम अपना शानदार फॉर्म कायम रखती है तो उनके पास टॉप दो में भी जगह बनाने का मौका रहेगा। जयपुर की टीम इस बार दूसरे ख़िताब की तलाश में है।

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022- जानें फीफा का पूरा इतिहास, कब हुआ शुरू और भारत ने कब किया था आखिरी बार क्वालिफाई

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Hyundai की Cars पर भारी-भरकम छूट!1.5 लाख रूपए तक का सीधा डिस्काउंट, ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा

Hyundai का डिस्काउंट ऑफर: दिसंबर के महीने में ज़्यादातर...

दिल्ली में इन सभी वाहनों पर लग गया है BAN! जल्द जानें वरना भरना पड़ेगा मोटा जुर्माना

दिल्ली सरकार ने बिगड़ती वायु पोल्युशन को देखते हुए...

Chanakya Niti: ऐसे व्यक्तियों का होता है काला दिल, केवल मतलब के लिए बनाते हैं रिश्ते

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य ने स्त्री और पुरुषों के...