comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Pro Kabaddi 2022: दूसरा लेग समाप्ति की ओर, इन 4 टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना हुआ मुश्किल

Published Date:

प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के नौवें सीजन (Pro Kabaddi 2022) की शुरुआत 7 अक्टूबर को हुई और अब दूसरा लेग लगभग समाप्त होने वाला है। मौजूदा सीजन में सभी टीमों ने कम से कम 13 मैच खेल लिए हैं।इन मैचों के आधार पर देखें तो कुछ टीमों का प्लेऑफ (टॉप 6) में पहुंचना काफी मुश्किल लग रहा है।

गौरतलब है कि 12 टीमों में टॉप 2 टीम सीधे सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी, वहीं उसके बाद की टॉप 4 टीमें सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए एलिमिनेटर मैच खेलेंगी।

Pro Kabaddi 2022 में इन टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना है मुश्किल

1. तेलगु टाइटंस

PKL 2022 में सबसे ज्यादा निराश तेलुगु टाइटंस की टीम ने किया है। पहले 13 मैच में उन्होंने सिर्फ 1 मैच जीता है और 12 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। मौजूदा सीजन में तेलुगु टाइटंस की एकमात्र जीत पटना पाइरेट्स के खिलाफ आई थी, लेकिन उसके अलावा उन्हें बाकी सभी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। इस प्रदर्शन को देखते हुए तेलुगु टाइटंस का टॉप 6 में पहुंचना असंभव है।

2. गुजरात जायंट्स

PKL का नौवां सीजन गुजरात जायंट्स के लिए अभी तक कुछ ख़ास नहीं रहा है। पहले 13 मैच में उन्होंने सिर्फ 5 जीत हासिल की है और 32 पॉइंट के साथ वह तेलुगु टाइटंस से ऊपर 11वें स्थान पर हैं।

पिछले सात मैचों में गुजरात जायंट्स को 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और इस दौरान उन्होंने सिर्फ दो जीत हासिल किये। गुजरात जायंट्स के इस फॉर्म को देखते हुए उनका टॉप 6 में पहुंचना काफी मुश्किल लग रहा है।

3. हरियाणा स्टीलर्स

PKL के पांचवें सीजन में डेब्यू करने वाली हरियाणा स्टीलर्स के लिए भी नौवां सीजन अभी तक कुछ ख़ास नहीं रहा है। पहले 14 मैच में उन्होंने सिर्फ 5 जीत हासिल की है और 36 पॉइंट के साथ वह फिलहाल आठवें स्थान पर हैं।

पिछले चार मैचों में तीन हार की वजह से हरियाणा स्टीलर्स को बड़ा झटका लगा है और इस वजह से उनका एलिमिनेटर/सेमीफाइनल में पहुंचना काफी मुश्किल लग रहा है।

4. दबंग दिल्ली

PKL के आठवें सीजन की विजेता दबंग दिल्ली का नाम इस लिस्ट में सबसे चौंकाने वाला है। दबंग दिल्ली ने नौवें सीजन की काफी धमाकेदार शुरुआत की थी और पहले पांच मैचों में लगातार पांच जीत हासिल की थी।

हालांकि अगले आठ मैचों में उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा है और उन्हें सात मैचों में हार का सामना करना पड़ा। 13 मैचों के बाद दबंग दिल्ली की टीम 6 जीत और 35 पॉइंट के साथ नौवें स्थान पर हैं और हालिया फॉर्म को देखते हुए उनका टॉप 6 में पहुंचना मुश्किल लग रहा है।

ये भी पढ़ें: IND vs NZ- न्यूजीलैंड ने किया टीम का ऐलान, बोल्ट और गुप्टिल बाहर ऐलन को मिला मौका

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...