Pro Kabaddi League: टॉप पर पहुँची यह टीम, हरियाणा ने गुजरात को इतने पॉइंट्स से हराया

Pro Kabaddi
Source- Twitter/Pro Kabaddi

कबड्डी कबड्डी की आवाज़ अब मैदान पर गुंजनी शुरू हो चुकी हैं, बढ़ती सर्दी में मैट पर गर्मी होने लगी हैं। आज हम आपको बताएँगे इस सीज़न के 12 वे मैच के बारे में जो की हरियाणा स्टीलर्स और गुजरात जायंट्स के बीच हुआ। प्रो कबड्डी लीग सीजन-8 (2021-22) के 28वें मुकाबले में गुजरात जायंट्स को हरियाणा स्टीलर्स ने 38-36 से मात दी।

एक वक्त में जब 14 पॉइंट्स से पिछड़ने के बाद गुजरात ने बढ़त को 2 पॉइंट की कर दिया और हरियाणा ने मैच अपने नाम कर लिया। दूसरे मुकाबले में पुणेरी पलटन को बेंगलुरु बुल्स ने करारी शिकस्त दी। हरियाणा स्टीलर्स ने गुजरात जायंट्स पर आज के पहले मुकाबले में 38-36 से करीबी जीत दर्ज कर ली है।

गुजरात के राकेश ने कुल 19 पॉइंट्स लेकर अंतर को कम किया। हरियाणा के विकास कंडोला ने 11 पॉइंट्स लेकर अपनी टीम को 2 पॉइंट्स से जीत दिलाई। हरियाणा स्टीलर्स के ऑलराउंडर मीतू ने भी अपना सुपर 10 पूरा कर लिया था।

Pro Kabaddi
Source- INDIA TV NEWS

प्रो कबड्डी लीग के 29वें मुकाबले में बेंगलुरु बुल्स ने पुणेरी पलटन को 40-29 से हराकर पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर क़ाबिज हो कर टॉप पोजीशन पर कब्जा कर लिया है। बेंगलुरु बुल्स के कप्तान पवन सेहरावत 11 पॉइंट्स लेकर स्टार रेडर रहे। अब तक खेले गए 6 मैचों में बेंगलुरु बुल्स की ये चौथी जीत हैं और 23 पॉइंट्स के साथ वे टेबल टॉपर बन गए हैं।

दूसरी ओर पुणेरी पलटन ने 5 में से 4 मुकाबले गंवाए हैं और 5 पॉइंट्स के साथ वे आखिरी यानी 12वें स्थान पर हैं। इससे पहले बेंगलुरु बुल्स और पुणेरी पलटन के बीच प्रो कबड्डी लीग के अब तक के इतिहास में कुल 12 मुकाबले हुए थे।

जिसमें पुणेरी पलटन ने 7 मैच जीते थे, तो पवन सहरावत की बेंगलुरु बुल्स को सिर्फ 5 मुकाबलों में जीत मिली थी। इस लीग के आगे बढ़ते-बढ़ते यह साबित हो जाएगा की पुणेरी पलटन अपने रिकोर्ड को क़ायम रखती हैं या फिर बेंगलुरु बुल्स इतिहास रचेगी।

यह भी पढ़े: IND Vs SA: दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया कर सकती हैं यह बदलाव, देखें दोनो टीमों की संभावित प्लेइंग-11

यह भी देखें: