comscore
Tuesday, March 28, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलR Ashwin की फिरकी के सामने नाचते नजर आए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों, देखें ये तूफानी वीडियो

R Ashwin की फिरकी के सामने नाचते नजर आए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों, देखें ये तूफानी वीडियो

Published Date:

R Ashwin: टीम इंडिया के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने अहमदाबाद टेस्ट में अपनी शानदार गेंदबाज का नमूना एक बार फिर दिखाया है. जिस पिच पर भारत के सभी गेंदबाज बेअसर नजर आए वहां अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया की आधी से ज्यादा टीम को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. इस मैच में अश्विन ने अपना फाइव विकेट हॉल भी पूरा किया. उन्होंने टीम इंडिया को अहम मौकों पर विकेट दिलाई. इस पूरे मैच में अश्विन के आगे ही ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज घुटने टेकते हुए नजर आए. अश्विन के इस शानदार प्रदर्शन के कई वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे है. जिसको फैंस खूब पसंद कर रहे है. इस मैच में अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के छह बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है.

अश्विन ने हासिल किए 6 विकेट

इस मैच में अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट भी हासिल किया और अंतिम विकेट भी उन्होंने ही लिया. इस मैच में अश्विन ने 47.2 ओवर गेंदबाजी की. इस दौरान अश्विन ने 15 ओवर मेडन डाले. तो वहीं 1.92 की इकनॉमी से 91 रन देकर 6 विकेट हासिल कीं. इस 6 विकेट में कई बड़े बल्लेबाजों की विकेट भी शामिल थी. अश्विन ने भारतीय सरजमीं पर 26वीं बार 5 विकेट हासिल किए हैं. जबकि वो अपने टेस्ट करियर में 36 बार 5 विकेट हॉल पूरा कर चुके हैं.

इन 6 बल्लेबाजों का किया शिकार

अश्विन ने अपना पहला विकेट ट्रैविस हेड के रूप में हासिल किया. उन्होंने ट्रैविस हेड को 32 रन पर जडेजा के हाथों कैच आउट कराया. इसके बाद अश्विन ने कैमरून ग्रीन को 114 रन के स्कोर पर आउट कर दिया. अश्विन ने तीसरा विकेट एलेक्स केरी (0) के रूप में प्राप्त किया. चौथा शिकार अश्विन ने मिचेल स्टार्क 6 को बनाया. टॉड मर्फी को 41 रन पर आउट कर उन्होंने अपने 5 विकेट पूरे किए. इसके बाद अश्विन ने ऑस्ट्रेलियाई पारी का आखिरी विकेट नाथन लियोन (34) के रूप में लिया.

R Ashwin Video

मैच का पूरा हाल

इस मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया 167.2 ओवर में 480 रन पहली पारी में बना लिए है. वहीं मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 90 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 255 रन बनाए थे. इस मैच में दूसरे दिन के अंतिम सेशन के बचे हुए 10 ओवर में भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही है. भारत के लिए इस समय कप्तान रोहित शर्मा 7 और शुबमन गिल 6 रन बनाकर खेल रहे है. भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट आर अश्विन ने 6 विकेट हासिल किए हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11

भारत

रोहित शर्मा (कप्तान)
शुबमन गिल
चेतेश्वर पुजारा
विराट कोहली
श्रेयस अय्यर
श्रीकर भरत
रविंद्र जडेजा
आर अश्विन
अक्षर पटेल
मोहम्मद शमी
उमेश यादव

ऑस्ट्रेलिया

उस्मान ख्वाजा
ट्रैविस हेड
मारनस लाबुस्चगने
स्टीवन स्मिथ (c)
पीटर हैंड्सकॉम्ब
कैमरन ग्रीन
एलेक्स केरी (w)
मिशेल स्टार्क
नाथन लियोन
टॉड मर्फी
मैथ्यू कुह्नमैन

ये भी पढ़ें : Arshdeep Singh की लहराती गेंदों से पस्त हुआ साउथ अफ्रीका, 1 ओवर में झटके 3 विकटे

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन जैसे विषयों में हैं. इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

IPL 2023: टीमों के मालिक आईपीएल से कैसे करते हैं करोड़ों की कमाई, तुरंत जानें

IPL 2023: आईपीएल (IPL) का 16वां सीजन शुरू होने में अब सिर्फ...

Monalisa ने साड़ी पहन सोशल मीडिया पर उड़ाया गर्दा, वीडियो देख आप भी बोलेंगे ‘यह है असली भोजपुरी क्वीन’

मोनालिसा (Monalisa) भोजपुरी इंडस्ट्री की क्वीन मानी जाती हैं. सोशल मीडिया...