comscore
Wednesday, February 8, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलRavi Shastri ने इंडिया के इस विस्फोटक बल्लेबाज की अफ्रीकाई दिग्गज से की तुलना, कहां वो है विरोधियों का वि...

Ravi Shastri ने इंडिया के इस विस्फोटक बल्लेबाज की अफ्रीकाई दिग्गज से की तुलना, कहां वो है विरोधियों का वि…

Published Date:

Ravi Shastri: टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कोच रवि शास्त्री  (Ravi Shastri) ने भारत के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को लेकर बड़ा बयान दे डाला है. सूर्यकुमार यादव को शास्त्री पिछले कुछ समय से लगातार मैदान पर खेलते हुए देख रहे हैं. शास्त्री पहले टी20 वर्ल्ड कप 2022 और अब न्यूजीलैंड सीरीज के कमेंटरी पैनल में शामिल हैं. जहां उन्होंने सूर्या को लगातार धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए करीब से देखा है.

शास्त्री ने सूर्या को बताया इंडिया का डी विलियर्स

इस दौरान टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भी सूर्या की जमकर तारीफ की है और उन्हें भारतीय टीम का एबी डी विलियर्स बताया है. सूर्या ने दूसरे वनडे मैच तीन नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शानदार खेल दिखाया था. उन्होंने हैमिल्टन में 25 गेंदों का सामना करते हुए 34 रन बनाए. लेकिन ये मैच बारिश के चलते पूरा नहीं हो पाया. इस मैच के बाद प्राइम वीडियो से बात करते हुए, शास्त्री ने सूर्यकुमार यादव को दक्षिण अफ्रीका के महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के समान बताया.

Ravi Shastri
image credit: ravi shastri/twitter

सूर्या है विरोधियों के लिए विनाशकारी

रवि शास्त्री ने कहा कि, सूर्या सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ी नहीं बल्कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं. सूर्यकुमार यादव के पास हरफनमौला खेल है और वो किसी भी टीम के लिए विनाशकारी हैं. जिस दिन सूर्या का दिन होता है उस दिन वो 30-40 गेंदें खेलता है. तो मैच जिता देगा.

सूर्या तेज गति के साथ मैदान के हर इलाके में शॉट्स खेलता है. इसके साथ ही वो विरोधी टीम का मनोबल भी गिरा देता है. सूर्या अपने सबसे अच्छे रूप में एबी डिविलियर्स की तरह हैं. सूर्या लगातार भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

कब और कहां होगा अंतिम मैच

टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच बुधवार यानी 30 सितंबर को खेला जाएगा. ये मैच न्यूजीलैंड के क्रिस्टचर्च के हॅगले ओव्हल स्टेडियम होगा. ये मैच भारतीय समयानुसार सुबह 7 बजे से शुरू होगा. इस मैच का प्रसारण अमेज़न प्राइम वीडियो पर होगा. इसके अलावा डीडी स्पोर्ट पर भी इस मैच का प्रसारण किया जाएगा.

Suryakumar Yadav
BCCI

सूर्या के पास सिक्सर किंग बनने का है मौका

इस मैच में सूर्या एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के बहुत करीब हैं. सूर्यकुमार यादव एक साल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. वो रोहित का पीछे छोड़ आगे निकल सकते हैं.इस वक्त ये रिकॉर्ड टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के नाम दर्ज है. रोहित शर्मा ने साल 2019 में एक साल में 78 छक्के लगाए थे और अपना ही 74 छक्कों की रिकॉर्ड तोड़ दिया था. जो उन्हो्ंने 2018 में बनाया था. इस साल सूर्यकुमार यादव के अब तक 74 छक्के लगा चुके हैं. ऐसे में अगर सूर्या न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में 5 और छक्के जड़ देते हैं

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Mehndi Designs 2023: बेहद आसान हैं ये खूबसूरत मेहंदी डिजाइन्स, सिर्फ 5 मिनट में रच जाएगा हाथ

Simple Mehndi Designs: मेहंदी (mehndi) हमारी संस्कृति, हमारी विरासत...

वनप्लस 11 लांच होते ही सस्ता हुआ OnePlus 10 Pro 5G स्मार्टफोन, मिल रहा 24,000 की बचत पर

अगर आप वनप्लस का बेहतरीन स्मार्टफोन लेने की फिराक...

Fire-Boltt Smartwatch: इस रेक्टेंगुलर स्मार्टवॉच से चुटकियों में होंगे सारे काम, जानें खूबी

Fire-Boltt Smartwatch: बाजार में तमाम स्मार्टवॉच हैं जी महंगी...

Haryanvi Dance Video: रचना का तगड़ा डांस देख अपना आपा खो बैठे चचा! हिलाने लगे अपनी कमर

Haryanvi Dance Video: हरियाणवी गानों और डांसरों को पब्लिक...

Aadhaar Card को बैंक अकाउंट से घर बैठे करें लिंक, यहां जानें सही तरीका

Aadhaar Card: अमूमन कई सरकारी और निजी कामों में...