comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलRavindra Jadeja को पास करना होगा यो-यो और डेक्सा टेस्ट, नहीं किया तो मिल सकती है ये बड़ी सजा

Ravindra Jadeja को पास करना होगा यो-यो और डेक्सा टेस्ट, नहीं किया तो मिल सकती है ये बड़ी सजा

Published Date:

भारतीय टीम के स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) इन दिनों भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच चल रही सीरीज से बाहर चल रहे हैं. उनके साथ ही चोटिल हुए जसप्रीत बुमराह चोट से उभर कर टीम इंडिया में वापसी कर चुके हैं. वो श्रीलंका के खिलाफ वनडे टीम का हिस्सा है. लेकिव जडेजा को टीम इंडिया में अभी तक जगह नहीं मिली है.

यो-यो टेस्ट और डेक्सा टेस्ट करना होगा पास

रवींद्र जडेजा टीम इंडिया में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार नजर आ रहे हैं. वह फिटनेस टेस्ट के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में मौजूद हैं. वहीं अब जडेजा का NCA में यो-यो टेस्ट और डेक्सा टेस्ट होना है. जिसे पास करते ही जडेजा को खेलने की मंजूरी मिल जाएंगी. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि जडेजा को भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) वनडे सीरीज के लिए चुना जा सकता है.

बीसीसीआई अधिकारी ने दिया बड़ा बयान

जडेजा की चोट की स्थिति पर बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट से बात करते हुए कहा कि, वो पहले से ठीक हैं. वह फिटनेस टेस्ट के लिए इस समय एनसीए में मौजूद हैं. एक बार जब उनका फिटनेस टेस्ट हो जाएगा तो उन्हें एनसीए से खेलने की मंजूरी मिल जाएगी. यदि वह चयन के लिए उपलब्ध है, तो उसे न्यूजीलैंड सीरीज के लिए वापस आना चाहिए. जब तक वो 100% फिट नहीं होते हम उन्हें जोखिम में नहीं डाल सकते हैं.

वनडे और टी20 मिल सकता है मौका

आपको बता दें कि एशिया कप में रविंद्र जडेजा चोटिल हो गए थे. जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा था. जडेजा के घुटने में चोट थी. जिसके बाद उनकी सर्जरी हुई थी. जिससे वो उभर रहे थे. अब वो लगभग फिट हैं. अब एनसीए से उनको फिट होने की क्लीन चिट मिल जाती है तो 18 जनवरी से शुरू हो रही न्यूजीलैंड सीरीज के लिए वनडे और टी20 टीम में उनका चयन हो सकता है.

जडेजा ने क्यों कराई थी सर्जरी

रवींद्र जडेजा एशिया कप में घुटने में चोट लगा बैठे थे. जिसके चलते वो टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए. इसके बाद जडेजा के घुटने की सर्जरी हुई. जिसके बाद उनकी रिकवरी लगभग पूरी हो चुकी है. अब उनकी फिटनेस पर सवाल है. जिसके लिए वो भी एनसीए में समय बिता रहे हैं.

ये भी पढ़ें : उड़ता वॉर्नर! पहले रोका सिक्स और अगले ओवर में हैरतअंगेज कैच कर डी सिल्वा को किया चलता, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

शॉट हो तो ऐसा! Suryakumar Yadav ने घुटना टेक ठोका टावर से ऊंचा छक्का, देखें ये हैरतअंगेज वीडियो

Suryakumar Yadav: इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के...

Lenovo IdeaPad: 40% के डिस्काउंट पर मिल रहा ये झपीट लैपटॉप, वजन और कीमत दोनों हैं कम

Lenovo IdeaPad: अगर आप नया लैपटाप लेने की प्लानिंग...