Ravindra Jadeja के फौलादी हाथों का दिखा जादू, देखें हैरतअंगेज कैच का ये बेहतरीन वीडियो

Ravindra Jadeja

Ravindra Jadeja : भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अपनी खतरनाक और फुर्तीली फील्डिंग का जलवा वेस्टइंडीज के खिलाफ सोमवार को खेल गए दूसरे टी20 में भी फैंस को दिखाया है. उन्होंने अपने एक कैच से मैदान में मौजूद सभी लोगों को अपना मुरीद बना लिया. जडेजा को बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ी सम्मान के साथ ‘सर जडेजा’ के नाम से बुलाते हैं. इतना ही नहीं जडेजा दुनिया के बेहतरीन फील्डर्स में शुमार हैं.

आपको बता दें कि इस मैच में में वेस्टइंडीज ने इंडिया को 4 गेंद शेष रहते हुए 5 विकेट से हरा दिया है. इस मैच में जडेजा के एक कैच के वीडियो ने धूम मचा दी है. इस तेजी से वायरल होते वीडियो में सर जेडजा की ओर से लिया गए एक विकेट ने फैंस के बीच खलबली मचा रखी है. इस वीडियो को फैंस का बहुत प्यार मिल रहा है. फैंस इस वीडियो पर जमकर लाइक और कमेंट कर रहे हैं. इस वीडियो ने फैंस को जडेजा का दीवाना बना दिया है.

इस वीडियो (Video) में आप देख सकते हैं कि भारत के लिए रविंद्र जडेजा गेंदबाजी कर रहे हैं. वो वेस्टइंडीज की पारी का 13वां ओवर डाल रहे हैं. क्रीज पर उनके सामने वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

जडेजा ने जैसे ही हेटमायर को जडेजा ने गेंद डाली उन्होंने लेंथ बॉल पर समाने की ओर आड़े बल्ले से तेज-तर्रार शॉट मारा गेंद हवा में तेजी से उड़ती हुई सीधा जडेजा के फौलदी हाथों में चली गई और जडेजा ने कैच पकड़कर शिमरोन हेटमायर की पारी अंत कर दिया.

Ravindra Jadeja

इस मैच में शिमरोन हेटमायर ने 9 गेंदों में कुल 6 रन बनाए. वहीं जडेजा ने इस मैच में 3 ओवर में 16 रन देकर 1 विकटे अपने नाम किया. इस दौरान जडेजा का इकनॉमी 5.33 का शानदार रहा. इस मैच को भारत जीत नहीं पाया.

Ravindra Jadeja
image credits: Instagram

मैच का हाल

इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.4 ओवर में सिर्फ 138 रन बनाए. वेस्टइंडीज इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 19.2 ओवर में 141 रन बनाकर ये मैच 5 विकेट से जीत गई. इस मैच में भारत के लिए सबसे ज्यादा 31 रन ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपने नाम किए. इसी के साथ 5 मैचों की टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुंच चुकी है.

ये भी पढ़े : IND Vs WI 2nd T20 : वेस्टइंडीज के सामने लाचार नजर आए भारतीय बल्लेबाज, 5 विकेट से मिली करारी हार