Renuka Singh Video : भारत की शेरनी ने एक के बाद एक हवा में उड़ाए बल्लेबाजों के डंडे, बारबाडोस को दी 100 रनों से मात, देखें वीडियो

Renuka Singh Video

Renuka Singh Video: कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारतीय महिला क्रिकट टीम ने 3 अगस्त को खेले गए अपने मुकाबले में बारबाडोस की टीम को 100 रनों से मात देकर सेमिफाइनल में अपनी जगह बना ली है. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की टीम ने 4 विकेट खोकर 20 ओवर में 162 रन बनाए थे. जबाव में बारबाडोस की पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 62 रन ही बना पाई.

भारत की पारी

शैफाली वर्मा ने 26 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के के साथ 43 रन बनाए. शैफानी रन आउट हुई. जेमिमा रोड्रिगुएज ने अपना अर्धशतक पूरा करते हुए 46 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के के साथ 56 रन बनाए. इन दोनों के अलावा दीप्ति शर्मा ने 2 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 34 रन बनाए. भारत ने जीत के लिए बारबाडोस को 163 रनों का लक्ष्य दिया.

बारबाडोस की पारी

इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह (Renuka Singh) का धमाकेदार जलवा देखने को मिला. उन्होंने पहले ही ओवर से विकेटों का सिलसिला चालू कर दिया. बारबाडोस की ओर से डिएंड्रा डॉटिन को शून्य, कप्तान हेली 9, कायसिया नाईट (3) को आउट कर अपनी शुरूआती तीन सफलता हासिल की. इस मैच में बारबाडोस की कोई ब्ल्लेबाज चल नहीं पाई और टीम 62 रनों पर सिमट गई. इस मैच में भारत के लिए रेणुका सिंह ने 4 ओवर में 10 रन देकर 4 विकेट झटके इस दौरान अनका इकनॉमी 2.50 का शानदार रहा.

Renuka Singh Video

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में भारतीय टीम ने कप्तान हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में अब तक दो मैच खेले हैं. जहां उसे ऑस्टेलिया से हार का सामना करना पड़ा तो वहीं उपने दूसरे मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 8 विकेट से करारी मात दी थी.अब भारत और बारबाडोस को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचना होगा.

पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच में भारतीय ओपनर स्मृति मंधना का जलवा इस मैच में भी देखने को मिल सकता है. इस मैच में मंधाना ने 42 बॉल में 63 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी.

ये भी पढ़ें : CWG 2022 : छठे दिन भारत की झोली में गिर इतने पदक, जानें किस-किसने मारी बाजी