comscore
Saturday, February 4, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलRishabh Pant: जय शाह ने पंत हालत पर दी बड़ी अपडेट, कहा BCCI की मेडिकल टीम करेगी ये बड़ा काम

Rishabh Pant: जय शाह ने पंत हालत पर दी बड़ी अपडेट, कहा BCCI की मेडिकल टीम करेगी ये बड़ा काम

Published Date:

Rishabh Pant: इंडिया के स्टार बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को आगे के इलाज के लिए देहरादून से मुंबई शिफ्ट कर दिया गया है. मुंबई में पंत का लिगामेंट फटने सहित कई चोटों का इलाज किया जाएगा. यहां उनकी लिगामेंट की चोट की सर्जरी कराने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. जिसके कारण वह अनिश्चित काल के लिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर हो जाएंगे. पंत का इलाज प्रसिद्ध खेल ऑर्थोपेडिक सर्जन दिनशॉ परदीवाला करेंगे.

जयशाह ने बताया क्या होगी प्रक्रिया

इस पर BCCI सचिव जय शाह (Jay Shah) ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि,‘उन्हें कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल और चिकित्सा अनुसंधान संस्थान में भर्ती कराया जाएगा और अस्पताल में सेंटर फॉर स्पोर्ट्स मेडिसिन के प्रमुख और ऑर्थोस्कोपी एंड शोल्डर सर्विस के निदेशक डॉ. दिनशॉ परदीवाला की सीधी निगरानी में उनका इलाज होगा.

पंत की होगी सर्जरी

उन्होंने कहा, ‘‘ऋषभ की लिगामेंट की चोट के लिए सर्जरी होगी और उन्हें बाद की प्रक्रियाओं से गुजरना होगा. उनके उबरने और रिहैबिलिटेशन के दौरान बीसीसीआई की चिकित्सा टीम उनका ध्यान रखेगी.

शाह ने कहा, बोर्ड ऋषभ की उबरने की प्रक्रिया में सहायता और तेजी लाने के लिए हर संभव प्रयास करेगा और इस अवधि के दौरान उसे हर संभव सहायता प्रदान करेगा.

आपको बता दें कि ऋषभ पंत का शुक्रवार सुबह तबरीबन 5 बजे कार एक्सीडेंट हो गया था. दिल्ली देहरादून हाईवे पर उनकी कार डिवाइडर पर चढ़कर पलट गई थी. पंत को पैर और सिर में चोटें आईं थीं. उनका इलाज देहरादून के मैक्स अस्पताल में चल रहा है. उनको आईसीयू में रखा गया था. इससे पहले पंत के चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी हो चुकी है.

पंत से मिलने पहुंचे ये सभी

इससे पहले पंत से उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के निदेशक श्याम शर्मा , बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर और अनुपम खेर ने अस्पताल में जाकर मुलाकता की थी. पंत के अलावा सभी ने उनके परिजनों से मुलाकात की.

पंत का शुक्रवार को हुआ था स्कैन

इससे पहले शुक्रवार की शाम को उनके दिमाग और रीढ़ की हड्डी का स्कैन किया गया था. जिसके तहत कोई चिंता की बात सामने नहीं आई. उनके दिमाग और रीढ़ की हड्डी में किसी भी तरह की कोई चोट नहीं आई है. अब उनके घुटने और टखने का स्कैन होना बाकी रह गया है.

Rishabh Pant

कोहरे की वजह से हुआ हादसा

कोहरे के चलते ये हादसा हुआ है. रुड़की में ये हादसा मंगलौर कोतवाली क्षेत्र में हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक धुंध के चलते हादसा हुआ है. और तेज रफ्तार डिवाइडर से टकरा गई. हादसा इतना भयंकर था कि कार ने तुरंत आग पकड़ ली. हादसे में पंत को बहुत चोट लगी है. ऋषभ अकेले थे, वह खुद गाड़ी चला रहे थे.

ये भी पढ़ें : उड़ता वॉर्नर! पहले रोका सिक्स और अगले ओवर में हैरतअंगेज कैच कर डी सिल्वा को किया चलता, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Maruti Suzuki की इस 7 सीटर कार का सबको इंतजार, Mahindra की बढ़ेगी टेंशन

Maruti Suzuki की कई जबरदस्त कार्स भारतीय मार्केट में...

UPSC Interview Questions: कर रहें हैं परीक्षा की तैयारी तो फटाफट जान लें इन सवालों के जवाब

UPSC Interview Questions: यूपीएससी का एग्जाम क्लियर करके IAS...

Honda Activa Electric जल्द देगी मार्केट में दस्तक, बेहतरीन लुक बना देंगे दीवाना, जानें कीमत

Honda Motorcycle के कई बेहतरीन स्कूटर भारतीय मार्केट में...

Tata Motors की ये है दमदार कार, देखते ही लोग करने लगेंगे तारीफ, जानें कीमत

Tata Motors की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय मार्केट में...

Hyundai Venue Facelift: धांसू लुक के साथ नए अवतार में लॉन्च हुई नई वेन्यू, जानें कीमत

Hyundai Venue Facelift: Hyundai की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय...