पाकिस्तान की शर्मनाक हकरत: Arshdeep Singh को ठहराया खालिस्तानी, सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम, जानें अब आगे क्या होगा

Arshdeep Singh

भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) से पाकिस्तानी के खिलाफ रविवार को हुए मैच में उस वक्त कैच छुट गया. जब मैच फसा हुआ था. इस मैच में अर्शदीप ने जिस पाकिस्तानी बल्लेबाज का कैच छोड़ा उसने 16 रनों की मैच जीताऊ पारी खेली. जिसकी बदौलत पाकिस्तान ने इंडिया को 5 विकेट से मात दे दी. इस मच के बाद से ही अर्शदीप के खिलाफ खालिस्तान प्रोपेगेंडा (Khalistan Propaganda) शुरू कर दिया गया.

आपको बता दें कि इस पूरी घटना के बाद विकिपीडिया पर अर्शदीप सिंह के पेज पर कुछ शरारती तत्वों ने बदलाव किया है. अर्शदीप की प्रोफाइल पर ‘खालिस्तानी’ जोड़ दिया है. भारत- पकिस्तान मैच के बाद अर्शदीप का ‘खालिस्तानी’ संगठन से संबंध जोड़ दिया गया. अब भारत सरकार इस पूरे मामले में एक्टिव हो गई है और आईटी मंत्रालय द्वारा विकिपीडिया को नोटिस भेजा गया है.

IND vs PAK Video

अर्शदीप को इस कैच के लिए सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब ट्रोल (Troll) किया गया और इस पूरे प्रोपेगेंडा के पीछे पीछे पाकिस्तान के होने की आशंका जताई जा रही है. ट्रोल ने अर्शदीप सिंह को खालिस्तान (Khalistan) से जोड़ने की कोशिश की. अब इस पूरे मामले में खुफिया एजेंसियां जांच कर रही हैं.

Arshdeep Singh

दरअसल पाकिस्तान की पारी के 18वें ओवर में की तीसरी गेंद परा अर्शदीप सीन ने शार्टथर्ड मैन पर पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली (Asif Ali) का कैच छोड़ दिया. उस बक्त ऐसा लगा कि भारत के हाथ से कैच नहीं मैच निकल गया हो. तो हार का सारा ठीकरा उनके सिर पर फूटना ही था.

ये भी पढ़ें : Asia Cup 2022: रोहित और द्रविड़ के लिए फिर बढ़ी सिरदर्दी, पंत और कार्तिक में से किसको करेंगे बाहर