comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

SKY अब धोनी, कोहली और रोहित को देंगे टक्कर, मात्र इतने रन ठोकते ही पूरा कर लेंगे ये अजूबा..

Published Date:

Suryakumar Yadav: भारत-साउथ अफ्रीका (IND VS SA) के बीच खेली जा रही तीन टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के पास कई बड़े दिग्गज को रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा. सूर्यकुमार यादव  (Suryakumar Yadav) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पिछले मैच में 2 बड़े रिकॉर्ड तोड़ अपने नाम की गूंज पूरे विश्व में सुनाई दे रही है.

पिछले मैच में किया था ये बड़ा कारनामा

सूर्या ने पहले मैच में पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवाल का रिकॉर्ड तोड़ते हुए. टी20 क्रिकेट में एक साल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था. उनके नाम अब तक साल 2022 में 45 सिक्स दर्ज हैं.

इसके साथ ही उन्होंने अपने ही हमवतन खिलाड़ी शिखर धवन को पीछे छोड़ते हुए एक साल में भारत के लिए टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया था. सूर्या अपने आठवें टी 20 इंटरनेशनल अर्धशतक के साथ 732 रन बनाकर एक कैलेंडर ईयर में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले और दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं.

इस लिस्ट में हो सकते हैं सूर्या शामिल

सूर्यकुमार यादव अब विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और एमएस धोनी (MS Dhoni) के साथ एक खास लिस्ट में शामिल हो सकते हैं. इस लिस्ट में शामिल होने के लिए सूर्या को अब सिर्फ 24 रनों की जरूरत है.

अब इस मुकाम पर पहुंच सकते हैं सूर्या

सूर्यकुमार यादव अपने टी20आई करियर में 1000 रन बनाने के लिए केवल 24 रन ही दूर है. 24 रन बनाते ही वो टी20आई में 1000 रन बनाने वाले 9वें भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे. सूर्या ने अब तक भारत के लिए 32 टी 20 मैचों में 976 रन बनाए हैं.

Suryakumar Yadav

पाकिस्तानी कप्तान बाबर को पछाड़ा

आईसीसी की ओर से जारी हुई ताजा रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पछाड़कर विश्व के नंबर 2 टी20 बल्लेबाज बने हिए हैं. सूर्यकुमार यादव के 801 रैटिंग प्वाइंट्स हैं जबिक बाबर आजम के 799 रैंटिंग प्वाइंट्स हैं.

ये भी पढ़ें : Suryakumar Yadav ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की जमकर की कुटाई, जड़े 5 आसमान चीरते छक्के, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...