SL vs AFG: अफगानिस्तान के शेरों के आगे श्रीलंका ढेर, एशिया कप के पहले मैच में मिली 8 विकेट से हार

SL vs AFG

Asia Cup का पहला मैच शनिवार को श्रीलंका और अफगानिस्तान (SL vs AFG) के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. ग्रुप B के इस मैच में श्रीलंका को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में अफगानिस्तान को जीत के लिए 106 रनों का लक्ष्य दिया. जिसका पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने 10.1 ओवर मे 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

अफगानिस्तान की पारी

अफगानिस्तान के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज और हजरतुल्लाह जजई ने पारी की शुरुआत की. इनो दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 37 गेंदों में 83 रनों की साझेदारी की. टीम को पहला झटका गुरबान के रूप में लगा. गुरबान ने 18 गेंदों में 40 रनों की धमाकेदार पारी खेली. जिसमें 3 चौके और 4 छक्के भी शामिल थे. इसके बाद इब्राहिम जादरान 15 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद अफगानिस्तान ने कोई और विकेट नहीं गंवाया और हजरतुल्लाह के नाबाद 37 रनों की बदौलत 8 विकेट से 59 गेंदें शेष रहते मैच अपने नाम कर लिया.

श्रीलंका की पारी

श्रीलंका की टीम की शुरूआत बेहद खराब रही और टीम ने पहले ही ओवर की पांचवी गेंद पर कुसाल मेंडिस और आखिरी गेंद पर चरिथ असलंका का विकेट गंवा दिया इसके बाद टीम इन झटकों से उभर ही नहीं पाई और पॉवरप्ले तक श्रीलंका ने 3 विकेट खोकर 41 रन ही बना पाई.

SL vs AFG

इसके बाद श्रीलंका की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. टीम के सबसे ज्यादा रन भानुका राजपक्षे ने बनाए. भानुका राजपक्षे ने टीम के लिए महत्वपूर्ण 32 रन बनाए लेकिन वो रन आउट हुए. जिसके बाद श्रीलंका कीट पूरी टीम 105 रनों पर ढेर हो गई.

ये भी पढ़ें : Cricket Video: इन दो बल्लेबाजों ने कूट-कूटकर निकाली गेंदबाजों की हवा, मांगते नजर आएंगे पानी, देखें ये फायरिंग वीडियो