SL vs BAN: आज करो या मरो वाले मैच में श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमों के बीच टक्कट, जानें मैच की पूरी डिटेल्स

SL vs BAN

SL vs BAN: आज यानी 1 सितंबर को एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के पांचवे मैच में श्रीलंका और बांग्लादेश (SL vs BAN) की टीमों का आमना-सामना होने वाला है. ये मैच दोनों टीमों के लिए करो या मरो वाला मैच होगा. इस मैच को जो भी टीम हारेगी उसका एशिया कप में सफर खत्म हो जाएगा. जबकि जीतने वाली टीम सीधा ग्रुप B से सुपर 4 में जगह बना लेगी. इसी के साथ ग्रुप B से सुपर 4 में पहुंचने वाली दोनों टीम मिल जाएंगी. अफगानिस्तान श्रीलंका और बांग्लादेश को हराकर पहले ही सुपर चार में इस ग्रुप से प्रवेश कर चुकी है.

MATCH – 5

मैच – श्रीलंका vs बांग्लादेश
दिन – गुरूवार, 1 सितंबर
समय – भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे
जगह – दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, दुबई
लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स

पिच रिपोर्ट (Pitch Report)

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच गेंदबाज और बल्लेबाजों दोनो के लिए मददगार साबित होती है. यहां की बाउंड्री छोटी है जिसके चलते यहां पर बल्लेबाजों को बड़े शॉट लगाने में काफी आसानी होती है और टी-20 मुकाबले काफी हाई स्कोरिंग होते हैं. इस पिच पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमें अच्छा स्कोर खड़ा करती हैं. यहां तेज गेंदबाजों को अच्छा उछाल मिलने के अलावा स्पिनर्स के लिए काफी मदद रहती है.

इस मैदान पर टी20 मैचों में पहली पारी का एवरेज स्कोर 142 तो वहीं दूसरी पारी का एवरेज स्कोर और 124 रन है.  यहां औसत स्कोर 150 रन है. यहां टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करती है.यहां पर ओस एक महत्वपूर्ण फैक्टर होता है.

मौसम का हाल

इस मैच में बारिश का बिल्कुल भी खलल नहीं डालेगी. इस महत्वपूर्ण मैच के दिन मौसम के साफ़ रहने की उम्मीद है. यहां दूसरी पारी में हवा चल सकती है. जिससे तेज गेंदबाजों की सहायता मिलेगी. यहां का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है और नमी 40 फीसदी से भी कम रहेगी.

SL vs BAN

Asia Cup 2022
Source- Srilanka_Cricket_Team/Twitter

आपक बता दें कि श्रीलंका अपना पहला मैच अफगानिस्तान से हार चुकी है तो वहीं बांग्लादेश को भी अफगानिस्तान पटखनी दे चुका है. अब ऐसे में दोनों टीमों के लिए ये मैच जीतना जरूरी हो चुका है.

दोनों टीमों की अनुमानित प्लेइंग 11

श्रीलंका: पथुम निसानका, कुसल मेंडिस, असलंका, गुणथिलका, भानुका राजपक्षे, वनिन्दु हसरंगा, दासुन शनाका, चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षाना, पथिराना, दिलशान मदुशंका

बांग्लादेश: नईम, अनामुल हक, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, अफिफ हुसैन, महमूदुल्लाह, मोसादेक हुसैन, महेदी हसन, सैफुद्दीन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान

ये भी पढ़ें : IND Vs HK: भारत ने हांगकांग को 40 रनों से मात देकर सुपर 40 में मारी एंट्री, मैच में दिखा विराट और सूर्यकुमार यादव का जलवा, जानें पूरी डिटेल्स