comscore
Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

SL vs ENG: इंग्लैंड को सेमीफाइन में पहुंचने के लिए श्रीलंका से मिला 142 रनों का लक्ष्य, पथुम ने ठोका धमाकेदार पचासा

Published Date:

SL vs ENG: श्रीलंका और इंग्लैंड (SL vs ENG) के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में मैच खेला जा रहा है. इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है. इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 141 रन बना लिए हैं. अब 142 रनों के टारगेट को हासिल कर इंग्लैंड सेमीफाइनल में ग्रुप 1 से टॉप 2 में शामिल होकर जगह बनाना चाहेगा.

श्रीलंका की पारी – 141/8

श्रीलंका की पारी की शुरुआत पथुम निसानका और कुसल मेंडिस ने की थी. श्रीलंका ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए 3 ओवर में 32 जड़ डाले. श्रीलंका को पहला झटका चौथे ओवर की अंतिम गेंद पर लगा. जब श्रीलंका ने अपने स्टार बल्लेबाज कुसल मेंडिस का विकेट गवां दिया. कुसल 18 रन बनाकर आउट हो गए.

इसके बाद श्रीलंका ने पॉवर प्ले में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 6 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 54 रन बना डाले. श्रीलंका को दूसरा झटका 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर लगा. जब धनंजया डी सिल्वा 9 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद तीसरे विकेट के रूप में चरित असलंका 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

पथुम निसानका ने ठोका जबरदस्त पचासा

इसके बाद टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज पथुम निसानका अर्धशतकीय पारी खेलकर बापस लौट गए. पथुम ने ने 2 चौक और 5 छक्कों की मदद से 45 गेंद में 67 रनों की पारी खेली. श्रीलंका के लिए पथुम निसानका ने बेहतरीन बल्लेबाजी की उन्होंने चौथे औवर की पांचवी गेंद पर फ्लिक करते हुए शानदार छक्का लगाया. जिसे बाउंड्री लाइन पर फील्डर ने रोकने की कोशिश की लेकिन वो कामयाब नहीं रहा. और गेंद सीधा 6 रन के लिए बाउंड्री के बाहर जाकर गिरी.

नहीं चले ये बड़े बल्लेबाज

इसके बाद टीम को पांचवा झटका कप्तान दसुन शनाका के रूप में लगा. शनाका 3 रन बनाकर मार्क बुड का शिकार बने. इसके बाद भानुका राजपक्षे 22 गेंदों में 3 चौकों के साथ 22 रन बनाकर मार्क बुड का दूसरा शिकार बने. श्रीलंका के लिए वणिंदो हसरंगा ने 9 और चमिका करुणारत्ने ने 0 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए इस मैच में बेन स्टोक्स, सैम करन, क्रिस वोक्स और राशिद खान ने 1-1 जबिक मार्क वुड ने 3 विकेट हासिल किए.

श्रीलंका और इंग्लैंड टीमों की प्लेइंग 11

श्रीलंका

पथुम निसंका
कुसल मेंडिस (विकेट कीपर)
धनंजय डी सिल्वा
चरिथ असलंका
भानुका राजपक्षे
दसुन शनाका (कप्तान)
वणिंदो हसरंगा
चमिका करुणारत्ने
महेश तीक्षणा
कसुन रजिथा
लाहिरू कुमारा

इंग्लैंड

जोस बटलर (विकेट कीपर और कप्तान)
अलेक्स हेल्स
मोईन अली
लियाम लिविंगस्टोन
हैरी ब्रूक
बेन स्टोक्स
सैम करन
डेविड मलान
क्रिस वोक्स
आदिल राशिद
मार्क वुड

SL vs ENG

इस मैच में श्रीलंका की कमान दसुन शनाका (Dasun Shanaka) के हाथों में होगी तो इंग्लैंड को जोस बटलर (Jos Buttler) संभालते हुए नजर आएंगे. श्रीलंका तो इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई है लेकिन इंग्लैंड ये मैच जीतकर सेमीफाइनल में एंट्री कर सकती है.

ये भी पढ़ें : Suryakumar Yadav ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की जमकर की कुटाई, जड़े 5 आसमान चीरते छक्के, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Hyundai की Cars पर भारी-भरकम छूट!1.5 लाख रूपए तक का सीधा डिस्काउंट, ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा

Hyundai का डिस्काउंट ऑफर: दिसंबर के महीने में ज़्यादातर...

दिल्ली में इन सभी वाहनों पर लग गया है BAN! जल्द जानें वरना भरना पड़ेगा मोटा जुर्माना

दिल्ली सरकार ने बिगड़ती वायु पोल्युशन को देखते हुए...

Chanakya Niti: ऐसे व्यक्तियों का होता है काला दिल, केवल मतलब के लिए बनाते हैं रिश्ते

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य ने स्त्री और पुरुषों के...