कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडीयम में टेस्ट मैच के दौरान लगे थे “पाकिस्तान मुर्दाबाद” के नारे, अब पाक से आया जवाब

Cricket Fans
Source-Wall Street Journal

भारतीय फ़ैन्स भी कई बार क्रिकेट के मैदान पर इस तरह की हरकत कर देते हैं। जिससे पाकिस्तान के क्रिकेट दीवाने आग बबूला हो जाते हैं। दरअसल मौक़ा था टी-20 वर्ल्डकप के बाद भारत की सरज़मीं पर भारत बनाम न्यूजीलैंड के टेस्ट मैच का जिस दौरान कानपुर के मैदान पर मैच के दौरान अचानक पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगने शुरू हो गए।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 25 नवंबर, 2021 को कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में शुरू हुआ।पहले दिन भारत ने बल्लेबाजी की। भारतीय पारी के दौरान कुछ भारतीय फ़ैन्स देशभक्ति में इतना बह गए की उन्होंने वन्दे मातरम और भारत माता की जय के साथ स्टेडियम में पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा दिए।

सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो वायरल हुए, जिनमें मैदान पर बैठे कुछ दर्शकों को ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लगाते देखा गया। वीडियो वायरल होने के बाद पाकिस्तानी फ़ैन्स आग बबूला हो गए। बाबर आजम की अगुआई वाली पाकिस्तान टीम के फैंस ने ट्विटर पर अपना गुस्सा निकालने लगे।पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस का कहना है इस तरह की बातें सोशल मीडिया पर दोनों तरफ से रहें तो बेहतर है|

लेकिन पूरी दुनिया के सामने क्रिकेट ग्राउंड पर ऐसा करना अस्वीकार्य है। कुछ पाकिस्तानी फैंस ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत के खिलाफ मैच का भी हवाला दिया। उस मैच में पाकिस्तानी टीम ने बिना एक भी विकेट गंवाए मैच अपने नाम कर लिया था। भारतीय फ़ैन्स अकसर देश और विदेशो के क्रिकेट स्टेडीयमो में पाकिस्तानीओं को चिढ़ाते रहते हैं।

भारत की पारी के पहले आधे घंटे में, प्रशंसकों ने ‘जीतेगा भाई जीतेगा, हिंदुस्तान जीतेगा’ के नारों के साथ भारतीय टीम का उत्साहवर्धन करने की कोशिश की। इस बीच, किसी प्रशंसक ने ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ का नारा लगाया। इसके बाद कई अन्य दर्शक भी ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद, मुर्दाबाद मुर्दाबाद’ के नारे लगाने लगे। बाद में फैंस को ‘वंदे मातरम’ और ‘भारत माता की जय’ बोलते भी सुना गया।

यह भी पढ़े: भारत के कार्यवाहक कप्तान बोले मैच में “जो होना हैं, वह होगा ही”

यह भी देखे: