comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

भारतीय शेरनियों की जोरदार दहाड़, 42 रनों से श्रीलंका को मिली हार, हेमलता ने किए तीन शिकार..

Published Date:

IND VS SL Asia Cup: भारत ने श्रीलंका (India VS Sri Lanka) को महिला एशिया कप 2022 (Women’s Asia Cup 2022) के दूसरा मैच 42 रनों से धूल चटा दी है. इस मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जेमिमा रोड्रिग्स ने 52 गेदों में 76 और हरमनप्रीत कौर के 30 गेंदों में 33 रनों की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 150 रन बनाए हैं. श्रीलंका की टीम 151 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 18.2 ओवर में 109 रनों पर ऑलआउट हो गई. जिसके चलते इंडिया ने बड़े अंतर से श्रीलंका को हरा दिया.

श्रीलंका की पारी –

श्रीलंका की पारी की शुरूआत खराब रही और टीम ने अपना पहला विकेट श्रीलंकाई कप्तान चमारी अथापथु के रूप में 25 रन के स्कोर पर गंवाया. चमीरा 5 रन बनाकर दीप्ति शर्मा का शिकार बनीं. इसके बाद स्मृति मंधाना ने मालशा शेहानी को रन आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई. वो 9 रन बनाकर पवेलियन लौटी.

सस्ते में पवेलियन लौटे ये खिलाड़ी

इसके बाद श्रीलंका का तीसरा झटका हर्षिता मडवी के रूप में लगा. उन्होंने श्रीलंका के लिए 20 गेंदों में 5 चौकों के साथ 26 रनों की पारी खेली. इसके बाद निलाक्षी डी सिल्वा 3, कविशा दिलहारी 1 और अनुष्का संजीवनी 5 रन बनाकर आउट हो गए.

श्रीलंका ने 81 रन पर 6 विकेट गंवाने के बाद संभलकर खेला और हसीनी परेरा ने ओशादी रणसिंघे के साथ मिलकर पारी 100 के पार पहुंचाया.ओशादी रणसिंघे 11, सुगंधिका कुमारी 4, हसीनी परेरा 30, इनोका राणावीरा1 और अचिनी कुलसुरिया 1 रन बनाकर आउट हो गए.

भारत के लिए इन गेंदबाजों ने लिए विकेट

श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा रन हसीनी परेरा ने बनाए. उन्होंने 32 गेंदों में 3 चौकों के साथ 30 रनों की जूझरू पारी खेली. जबिक भारत की ओर से सबसे ज्यादा 3 विकेट दयालन हेमलता ने चटकाए. इसके अलावा दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. इस मैच में जेमिमा रोड्रिग्स को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

भारत की पारी – 150/6

भारत के लिए पारी की शुरूआत स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने की. भारतीय टीम को शुरूआत में ही झटका लगा. स्मृति मंधाना बड़ा शॉट खेलने के चलते सुगंधिका कुमारी की गेंद पर डी सिल्वा को कैच थमा बैठी. मंधान ने भारत के लिए 7 गेंद में 1 चौके के साथ 6 रन बनाए.

इसके बाद भारत को दूसरा झटका 23 रन के स्कोर पर शेफाली वर्मा के रूप में लगा. शेफाली 11 गेंदों में 1 चौके के साथ 10 रन बनाकर ओशादी रणसिंघे का शिकार बनी. इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्स ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ मिलकर पारी को संभाला और दोनों ने मिलकर मिलकर 71 गेंदों में 92 रनों की धमाकेदार साझेदारी की. जिसने श्रीलंका के गेंदबाजों के हौसलों को पस्त कर दिया.

हरमन ने दिखाया दम

भारत को तीसरा झटका कप्तान हरमनप्रीत कौर के तौर पर लगा. हरमन 30 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के के साथ 33 रन बनाकर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में स्टंप आउट हुईं.

जेमिमा रोड्रिग्स की गेंदबाजों की पिटाई

इसके बाद भारत को चौथा झटका जेमिमा रोड्रिग्स के रूप में लगा. जेमिमा रोड्रिग्स ने 52 गेदों में 76 रनों की विस्फोटक पारी खेली. इस पारी में जेमिमा रोड्रिग्स ने 4 चौके और 1 आसमानी छक्का ठोंका.

हेमलता रहीं नाबाद

भारत के लिए ऋचा घोष 9, पूजा वस्त्राकर 1 रन बनाकर आउट हुईं. इसके अलावा ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा 1 रन पर नाबाद रहीं. साथ ही दयालन हेमलता ने नाबाद 13 रनों की पारी खेली.

ये भी पढ़ें : Women’s Asia Cup 2022: अपने दमदार खेल से भारत को ट्रॉफी दिला सकतीं हैं ये 4 खिलाड़ी, जानें इनके धमाकेदार आंकड़े

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...