comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

ICC T20 Ranking में सूर्यकुमार यादव का जलवा बरकरार, विराट को इस मामले में दी मात, जानें बाकी खिलाड़ियों का हाल

Published Date:

ICC T20 Ranking: आईसीसी की ओर से ताजा T20I रैंकिंग जारी की गई हैं. जिसमें एक बार फिर भारतीय टीम के मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने बाजी मारी है. जिसके अनुसार सूर्यकुमार यादव दुनियां के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज बने हुए हैं. सूर्य को न्यूजीलैंड के खिलाफ धमाकेदार शतकीय पारी का इनाम मिला है. जिसके चलते सूर्या  895 रेटिंग पॉइंट्स लेकर टॉप पर काबिज हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ ठोका शतक

न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी20 सीरीज में सूर्या ने खूब अपना जलवा बिखेरा. इस दौरान सूर्या ने 2 मुकाबलों में एक शतक समेत 124 रन जड़ दिए. जिसमें एक पारी में 111 रन जबकी दूसरी पारी में 13 रन उनके नाम रहे. सूर्या टी20 वर्ल्ड कप के समय से ही टी20 के नंबर 1 बल्लेबाज बने हुए हैं. उन्होंने ये मुकाम पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को पछाड़े हुए पाया है.

Suryakumar Yadav
BCCI

विराट से आगे निकले सूर्या

सूर्यकुमार यादव ने टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में 895 प्वाइंट हासिल कर लिए हैं. ये किसी भी भारतीय खिलाड़ी की ओर से हासिल किए गए सबसे ज्यादा टी20 प्वाइंट्स हैं. इससे पहले विराट कोहली (Virat Kohli) ने 897 प्वाइंट हासिल किए थे और नंबर वन बल्लेबाज भी बने थे.

टॉप 5 में शामिल हैं एशिया के तीन बल्लेबाज

वहीं दूसरे नंबर पर रैंकिंग में 836 प्वाइंट के साथ मोहम्मद रिजवान का नाम दर्ज है. तीसरे नंबर पर 788 प्वाइंट के साथ डेवॉन कॉनवे और चौथे नंबर पर 778 प्वाइंट के साथ बाबर आजम बने हुए हैं. सूर्या जहां पहले नंबर पर हैं तो वहीं दूसरे नंबर पर मौजूद रिजवान के बीच काफी ज्यादा प्वाइंट्स का अंतर हैं. ऐसे में सूर्या 2022 के अंत तक नंबर 1 पर ही कायम रह सकते हैं.

हसारंगा और शाकिब भी हैं नंबर 1

ताजा जारी रैंकिंग के हिसाब से गेदंबाजी में श्रीलंका के वानिंदु हसारंगा नंबर-1 पर काबिज हैं, तो वहीं ऑलराउंडर्स में बांग्लादेश के कप्तान और ऑलराउंडर शाकिब अल हसन दुनिया के नंबर-1 ऑलराउंडर हैं.

Virat Kohli
TWITTER

इसके साथ ही विराट को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज ना खेलने का नुकसान हुआ है. विराट कोहली को दो स्थान का नुकसान हुआ है. विराट अब 13वें नंबर पर खिसक गए हैं. इसके साथ ही रैंकिंग में ईशान किशन ने 10 स्थानों की छलांग लगाई है और वह अब 33वें पोजिशन पर पहुंच गए हैं.

ये भी पढ़ें : Suryakumar Yadav ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की जमकर की कुटाई, जड़े 5 आसमान चीरते छक्के, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...