comscore
Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Suryakumar Yadav ने सेमीफाइनल से पहले जमाई धाक, रैंकिंग में निकले इतने आगे आस-पास भी नही है कोई बल्लेबाज

Published Date:

Suryakumar Yadav ICC T20 Rankings: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं. उनका ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में धमाकेदार प्रदर्शन जारी है. इसी के दम पर उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की टी20 रैंकिंग में अपनी धाक जमाई हुई है. जबकि पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है.

सूर्यकुमार ने आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान कायम रखा है. वो पिछली बार ही टॉप पर पहुंचे थे. उन्होंने पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ा था. सूर्या के साथ ही बाएं हाथ के भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने भी टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में धमाल किया है.अर्शदीप सिंह अपने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे हैं. वह 23वें पायदान पर पहुंच गए हैं.

Suryakumar Yadav का धमाकेदार प्रदर्शन जारी

सूर्यकुमार ने टी20 विश्व कप में अब तक पांच मैचों में 200 के करीब स्ट्राइक रेट से 225 रन बनाए हैं. वह करियर के सर्वश्रेष्ठ 869 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं. भारत के पिछले ग्रुप मैच में यादव ने 25 गेंदों में 61 रन बनाए थे.

न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे उनके बाद दूसरे स्थान पर हैं, जबकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम चौथे स्थान पर हैं. भारतीय उपकप्तान केएल राहुल पांच पायदान चढ़कर 16वें स्थान पर हैं.

विराट कोहली को हुआ नुकसान

इनके अलावा पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है. कोहली बल्लेबाजों की टॉप-10 रैंकिंग से बाहर हो गए हैं. विराट कोहली 11वें और मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 18वें स्थान पर हैं.

स्पिनर अश्विन ने भी लंबी छलांग लगाई

गेंदबाजी में अर्शदीप चार पायदान चढकर 23वें स्थान पर हैं, जबकि पाकिस्तान के शाहीन शाह आफरीदी उनसे एक पायदान ऊपर हैं. स्पिनर आर अश्विन पांच पायदान चढ़कर 13वें स्थान पर हैं. श्रीलंका के वानिंदु हसारंगा शीर्ष पर हैं, जिन्होंने इस टूर्नामेंट में 15 विकेट लिए. ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स शीर्ष दस में पहुंच गए हैं.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Hyundai की Cars पर भारी-भरकम छूट!1.5 लाख रूपए तक का सीधा डिस्काउंट, ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा

Hyundai का डिस्काउंट ऑफर: दिसंबर के महीने में ज़्यादातर...

दिल्ली में इन सभी वाहनों पर लग गया है BAN! जल्द जानें वरना भरना पड़ेगा मोटा जुर्माना

दिल्ली सरकार ने बिगड़ती वायु पोल्युशन को देखते हुए...

Chanakya Niti: ऐसे व्यक्तियों का होता है काला दिल, केवल मतलब के लिए बनाते हैं रिश्ते

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य ने स्त्री और पुरुषों के...