comscore
Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Suryakumar Yadav ने दिखाया दमदार खेल, चुने गए प्लेयर ऑफ द सीरीज, देखें ये बड़े कारनामें

Published Date:

Suryakumar Yadav: भारतीय मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भारत ने साउथ अफ्रीका (IND vs SA)  के बीच खेली गई तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया है. इस सीरीज के दो मैचों में सूर्यकुमार यादव ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 2 अर्धशतक जमाए थे. जिनकी बदौलत भारत को शुरूआती 2 मैचों में जीत मिल सकी.

सूर्यकुमार यादव ने दिखाया दमदार खेल

इस सीरीज में सूर्या कुमार यादव ने नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए 3 मैच खेल. जिनमें उन्होंने 119 रन बनआए. जिसमें उनकी 2 बड़ी पारी भी शामिल हैं. उनके इस दमदार प्रदर्शन के लिए सूर्या को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया है.

लगातार लगा चुके हैं तीन पचासे

इस बात का सबूत सूर्या का फॉर्म चींख-चींख कर दे रहा है. सूर्या ऑस्ट्रेलया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में 38 गेंदों में 69 रन बनाए. इसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में सूर्या ने 50 रनों का पारी खेली. सूर्या ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने 22 गेंदों में 5 चौके और 5 छक्कों के साथ 61 रनों की पारी खेली.

सूर्या ने ठोका सबसे तेज पचासा

सूर्या इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. वो इस समय टी20 क्रिकेट में दुनियां के दूसरे नंबर के बल्लेबाज हैं. उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 18 गेंदों में 50 रन ठोक डाले. ये सूर्या के करियर का सबसे तेज अर्धशतक है

सूर्या ने जमाए हजार रन

इस मैच में 24 रन बनाते ही सूर्या ने एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपने विस्फोटक प्रदर्शन के दम पर एलीट लिस्ट में प्रवेश कर लिया है. उन्होंने T20I में अपने 1000 रन पूरे कर लिए हैं. सूर्या भारत के लिए तीसरे सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं.

भारत के बने 9वें खिलाड़ी

सूर्यकुमार यादव भारत के लिए टी20आई में 1000 रन बनाने वाले 9वें भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे. सूर्या ने अब तक भारत के लिए 33 टी 20 मैचों में 1037 रन बनाए हैं. जिसमें 1 शकत और 8 अर्धशतक शमालि हैं.

Suryakumar Yadav

सूर्या का बड़ा कारनामा

सूर्या ने पहले मैच में पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवाल का रिकॉर्ड तोड़ते हुए. टी20 क्रिकेट में एक साल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था. उनके नाम अब तक साल 2022 में 45 सिक्स दर्ज हैं.

छक्कों को ठोक डाला पचासा

सूर्यकुमार यादव टी20 क्रिकेट के इतिहास में एक कैलेंडर ईयर में 50 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. सूर्यकुमार के नाम 2022 कैलेंडर ईयर में कुल 50 छक्के हो गए हैं. इससे पहले मोहम्मद रिजवान ने 42, बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने 41 छक्के एक साल में लगाए हैं.

धवन से छीना ताज

इसके साथ ही उन्होंने अपने ही हमवतन खिलाड़ी शिखर धवन को पीछे छोड़ते हुए एक साल में भारत के लिए टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया था. सूर्या अपने आठवें टी 20 इंटरनेशनल अर्धशतक के साथ 732 रन बनाकर एक कैलेंडर ईयर में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले और दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: क्यों नहीं घट रहे पेट्रोल-डीजल के दाम? जानिए इसके पीछे का कारण और आज के भाव

Petrol Diesel Price Update:सरकारी तेल कंपनियां पेट्रोल-डीजल के नए...

EPFO: कर्मचारियों को मिलने जा रही छप्परफाड़ खुशियां, ईपीएफओ लेने जा रहा ये बड़ा फैसला

EPFO: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन पेंशन धारकों मे लिये...