comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

T20 world cup 2022: विराट नही इस खिलाड़ी को मिला ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ अवार्ड, जानें कौन है ये धाकड़ खिलाड़ी

Published Date:

T20 world cup, Player of the tournament: पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सैम कुरेन को टी20 वर्ल्ड कप 2022 का टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी (मैन ऑफ द टूर्नामेंट) चुना गया.

चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले सैम कुरेन को फाइनल में मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. सैम कुरेन ने चार ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट लिए. सैम कुरेन ने टूर्नामेंट में 13 विकेट लिए और उनका इकोनामी रेट 6.52 रन प्रति ओवर रहा.

अवार्ड जीतने के बाद ये बोले सैम

सैम कुरेन ने मैच के बाद कहा, ‘एमसीजी में बड़ी स्क्वॉयर बाउंड्री हैं और मैं जानता था कि उन्हें विकेट के स्क्वॉयर एरिया में शॉट मारने के लिए कैसी गेंदबाजी करनी है. हमें लगा कि विकेट उतना अच्छा नहीं था, जितना हमने सोचा था.’

सैम कुरेन ने कहा, ‘हम वर्ल्ड चैम्पियन हैं और यह बहुत अच्छा अहसास है. बेन स्टोक्स ने बेहतरीन पारी खेली. टीम को जब उनकी जरूरत होती है तब सभी की निगाहें उन पर रहती हैं. ईमानदारी से कहूं तो मेरे पास कहने के लिए शब्द नहीं हैं. यह शानदार टूर्नामेंट रहा. मैं पहली बार वर्ल्ड कप में खेल रहा था और हमने इसे जीता.’

इस खास क्लब में हुई एंट्री

सैम करेन को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया. करेन टी20 विश्व कप में यह खिताब जीतने वाले पहले स्पेशलिस्ट गेंदबाज हैं. इस टूर्नामेंट में अभी तक यह अवॉर्ड शाहिद अफरीदी, तिलकरत्ने दिलशान, केविन पीटरसन, शेन वॉटसन, विराट कोहली (2) और डेविड वॉर्नर जीत चुके हैं.

T20 world cup में सैम ने लगाई विकेटों की झड़ी

इस टूर्नामेंट में 24 साल के इस युवा ने जबरदस्त गेंदबाजी प्रदर्शन करते दिखाया. कुल 6 मुकाबले खेलने के बाद सैम ने 13 विकेट चटकाए. इस दौरान उन्होंने इंग्लैंड की तरफ से टी20 इंटरनेशनल रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. अफगानिस्तान के खिलाफ 3.4 ओवर में 10 रन देकर उन्होंने 5 विकेट चटकाए. टी20 फॉर्मेट में पंजा खोलने वाले वह पहले इंग्लिश गेंदबाज बने.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...