comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

T20 World Cup 2022: परफेक्ट! उमरान ने डंडा तोड़ हवा में उड़ाईं गिल्लियां, वीडियो देख शमी की बढ़ी चिंता

Published Date:

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नबंवर तक टी20 वर्ल्ड कप 2022  (T20 World Cup 2022) में भाग लेना है. ऑस्ट्रेलिया की तेज और उछाल भरी पिचों पर तेज-तर्रार गेंदबाजों को काफी ज्यादा सफलता मिलती है. ऐसे में जब जसप्रीत बुमराह चोटिल हैं तो क्या बीसीसीआई को किसी ओर विकल्प के बारे में नहीं सोचना चाहिए था. ऐसे में भारत में एक गेंदबाज ऐसा है. जो 150 से लेकर 155 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता है.

क्या बीसीसीआई से हुई है गलती

ऐसे में बीसीसीआई को उसको टीम में शामिल नहीं करना चाहिए था. वो भी तब जब वो डोमिस्टिक क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहा है. जी हां हम बात कर रहे हैं इंडिया की स्पीड गन उमरान मलिक (Umran Malik) की. उमरान मलिक इन दिनों भारत में ईरानी ट्रॉफी खेल रहे हैं.

उमरान का सौराष्ट्र पर टूटा कहर

ईरानी ट्रॉफी में उमरान मलिक रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम का हिस्सा है. जहां उन्होंने रेस्ट ऑफ इंडिया और सौराष्ट्र के बीच खेले गए मैच में अपनी घातक गेंदबाजी से बल्लेबाजों पर कहर बरपा दिया. इस मैच उमरान की गेंदबाजी की बदौलत सौराष्ट्र की टीम सिर्फ 98 रनों पर आउट हो गई.

उमरान ने झटके 3 विकेट

इस मैच में उमरान मलिक ने तूफानी गेंदबाजी करते हुए सौराष्ट्र के तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. इस मैच में उमरान की तेजी के सामने विरोधी टीम के बल्लेबाज टिक नहीं पाए और उनकी तेज-तर्रार गेंदों पर अपना विकेट गंवा बैठे.

5 ओवर में दिखाया जलावा

इस मैच में उमरान मलिक ने सिर्फ 5 ओवर गेंदबाजी की और इन पांच ओवर्स में तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी. उमरान का ये जलवा देख फैंस के मन में भी आ रहा होगा कि उमरान को टी20 वर्ल्ड कप की टीम का हिस्सा होना चाहिए था.

यॉर्कर्स के दीवाने हुए फैंस

इस मैच में उमरान मलिक ने तेजी गति से ऐसी यॉर्कर गेंद डाली जिस पर बल्लेबाज चारों खाने चित हो गए. उमरान की ये गेंद सीधा बल्लेबाज के स्टंप पर जा टकराई. उमरान की इस बेहतरीन यॉर्कर का सौराष्ट्र के बल्लेबाज के पास कोई जबाव नहीं था. उमरान की यॉर्कर्स गेंदें देख फैंस उनके दीवाने हो गए हैं.

क्या उमरान मलिक जाएंगे ऑस्ट्रेलिया

सूत्रों की माने तो उमरान मलिक के प्रदर्शन पर चयनकर्ताओं की नजर है. ऐसे में उनको ऑस्ट्रेलिया का टिकट मिल सकता है. वो टी20 वर्ल्ड कप टीम में मौका पा सकते हैं. उनको टीम के साथ 6 अक्टूबर को भेजा जा सकता है. जहां वो 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक चलने वाले वर्ल्ड कप में टीम के साथ बतौर नेट बॉलर जुड़े रह सकते हैं. ऐसे में अगर हो सकता तो उनको चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह भी टीम में मौका दिया जा सकता है.

उमरान ने बढ़ाई शमी की चिंता

मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक को रिजर्व प्लेयर के तौर पर ऑस्ट्रेलिया भेजा जाएगा. ऐसे में बुमराह की जगह मोहम्मद शमी को टीम में शामिल करने की बात चल रही है. अगर सलेक्टर्स उमरान के इस प्रदर्शन पर गौर करेंगे तो इससे शमी की जगह को खतरा हो सकता हैं. ऐसे में शमी की चिंता बढ़ना लाजमी है.

T20 World Cup 2022
mohhamd shami

ये भी पढ़ें : Mohammed Shami: BCCI का बड़ा ऐलान? T20 वर्ल्ड कप से पहले दम-खम दिखाएंगे शमी

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...