comscore
Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

T20 World Cup 2022: ये 5 खतरनाक गेंदबाज उड़ाएंगे बल्लेबाजों की धड़ाधड़ गिल्लियां, देखें इनके धमाकेदार आंकड़े

Published Date:

T20 World Cup 2022: टी20 क्रिकेट बल्ले से ही नहीं गेंद से भी जीता जाता है. इसका नमूना आपको गेंदबाज दिखाते हैं. जहां बल्लेबाज आपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर अक्सर मैच जीताते हुए नजर आते हैं तो कई बार गेंदबाज भी बल्लेबाज के हाथों से जीत छीन लेते हैं. ऐसे ना जानें कितने मैच आप सब ने देखें होंगे जहां गेंदबाजों ने अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर हार के मुंह से जीत छीन ली है. तो आज हम आपको ऐसे गेंदबाजों के बारे में बताने वाले हैं. जिनसे सभी टीमों को खतरा हो सकता है. ये ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने टी20 क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन किया है. अब ये टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में अपना जलवा बिखेरते हुए नजर आएंगे.

1 – भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)

भारत के तेज और अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की तेजी से लहराती गेंदों का जबाव विश्व के किसी भी बल्लेबाज के पास नहीं हैं. जब भुवनेश्वर अपने रंग में दिखाई देते हैं तो उनको रोक पाना बेहद ही मुश्किल हैं. भुवनेश्वर ने भारत के लिए 79 टी20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 85 विकेट अपने नाम किए हैं. जसप्रीत बुमराह की गैर-मौजूदगी में भारत को विकेट दिलाने का पूरा दारोमदार अब भुवनेश्वर कुमार के कंधों पर होगा.

Bhuvneshwar Kumar

2 – राशिद खान (Rashid Khan)

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) किसी भी परिचय के मोहताज नहीं हैं. उनकी फिरकी गेंदबाजी ही उनका परिचय सबको देती है. इस वक्त राशिद खान विश्व के सबसे खतरना टी20 गेंदबाज में शुमार हैं. राशिद एशिया की पिचों के अलाव विदेश में भी विकेट लेने का मद्दा रखते हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर राशिद का जादू सिर चढ़ कर बोल सकता है. राशिद ने अफगानिस्तान के लिए 71टी20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 118 विकेट अपने नाम किए हैं.

Rashid Khan
Credit – Twitter / PSL2021

3 – हारिस रऊफ (Haris Rauf)

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) से टी20 वर्ल्ड कप में हर कोई बल्लेबाज बचना चाहेगा. एशिया कप में इस गेंदबाज का जलावा खूब देखने को मिला था. ऑस्ट्रेलिया की तेज विकेट इस गेंदबाज का काफी रास आ सकती हैं. हारिस ने पाकिस्तान के लिए अबतक 41टी20 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 50 विकेट अपने नाम किए हैं.

Haris Rauf

4 – एडम जम्पा (Adam Zampa)

एडम जम्पा (Adam Zampa) ऑस्ट्रेलिया के लिए इस वर्ल्ड कप में तुरूप का इक्का साबित हो सकते हैं. जम्पा की फिरकी में अच्छे-अच्छे बल्लेबाज फंसते हुए नजर आते हैं. हाल ही भारत में जम्पा ने भारतीय बल्लेबाजों को भी अपनी लहराती गेंदों खूब परेशान किया था. जम्पा ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 62टी20 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 71 विकेट अपने नाम किए हैं.

Adam Zamp

5 – कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada)

आईपीएल में अपनी गेंदबाजी का जलवा बिखरे चुके कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) को हर कोई जानता है. इनकी तेज-तर्रार गेंदों के आगे किसी भी बल्लेबाज का टिक पाना बहुत मुश्किल है. वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के तेज रबाडा हर टीम के बल्लेबाजों के लिए सिर दर्द बन सकते हैं. रबाडा ने साउथ अफ्रीका के लिए अबतक 46 टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है. जिसमें उन्होंने 52 विकेट अपने नाम किए हैं.

Kagiso-Rabada

ये भी पढ़ें : T20 World Cup 2022: कब हुई टी20 क्रिकेट की शुरुआत ? जानें वर्ल्ड कप का पूरा इतिहास

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu for luck: जेब में रखें इस रंग का रूमाल, हर काम में होगा लाभ ही लाभ

Vastu for luck: अधिकतर महिला अथवा पुरुष अपने साथ...