Home खेल T20 World Cup 2022: भारत-पाक हाईवोल्टेज मैच के लिए मेलबर्न स्टेडियम की...

T20 World Cup 2022: भारत-पाक हाईवोल्टेज मैच के लिए मेलबर्न स्टेडियम की पिच और ग्राउंड में हो रहे हैं ये बदलाव

T20 World Cup 2022

टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवम्बर तक होना है. जहां पर सबसे बड़ा हाईवोल्टेज मैच भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच देखने को मिलेगा. भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप का सुपर 12 मुकाबला 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड यानी एमसीजी में होगा. ये मैच कांटे का होने वाला है. जहां भारतीय टीम पाकिस्तान से एशिया कप में मिली करारी हार का बदला लेना चाहेगी तो वहीं पाकिस्तान एक बार फिर से भारतीय टीम (Indian Team) को पटखनी देना चाहेगा.

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड यानी एमसीजी में भारत-पाक मैच को लेकर जोदरार तैयारी की जा रही है. जिसका सबूत मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर की गईं तस्वीरों में देखने को मिला है.

पिच और ग्राउंड पर किया जा रहा है काम

भारत-पाकिस्तान के इस महामुकाबले से पहले मेलबर्न के क्रिकेट ग्राउंड को खास तौर पर तैयार किया जा रहा है. ग्राउंड्समैन स्टेडियम में पिच और ग्राउंड को तैयार करने में जोरो-शोरों से लगे हुए है. पिच और ग्राउंड अच्छा होगा तभी दर्शकों को धमाकेदार मैच देखने को मिलेगा.

1 लाख से ज्यादा लोग देख सकेंगे मैच

इस स्टेडियम में ज्यादा से ज्यादा भारतीय और पाकिस्तानी फैंस आकर मैच देख सकें इसकी भी व्यवस्था की जा रही है. आपको बता दें कि इस स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा लोग बैठकर मैच का आनंद उठा सकते हैं. इस मैच को देखने के लिए पाकिस्तान और भारत के फैंस के अलावा दुनियां भर के फैंस भी काफी ज्यादा उत्साहित हैं.

मेलबर्न है दुनिया का दूसरा बड़ा स्टेडियम

बताते चलें कि मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम दुनिया के दूसरे सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम के रूप में पहचाना जाता है. जबकि भारत के गुजरात राज्य के अहमदाबाद में स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम एक लाख से भी ज्यादा दर्शकों की क्षमता वाला स्टेडियम है. भारत पाकिस्तान मैच के दौरान ज्यादा-ज्यादा संख्या में दर्शकों के आने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें : Virat VS Babar: इस मामले में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम से कही आगे है विराट कोहली..