comscore
Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

T20 World Cup 2022: Wasim Akram ने बताए पाकिस्तान की हार के कारण, स्टोक्स को बताया मैच जिताऊ खिलाड़ी

Published Date:

Wasim Akram on T20 World Cup Final 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में पाकिस्तान टीम फाइनल में आकर हार गई. इंग्लैंड एक बार फिर टी20 विश्व कप चैंपियन बनने में कामयाब रही. इंग्लैंड ने बड़े ही अच्छे ढंग से इस मैच को जीता. इसमें रनों का पीछा करते हुए बेन स्टोक्स का अहम योगदान रहा. उन्होंने 49 गेंदों में 52* रनों की पारी खेली.

इस मैच के बाद पूर्व पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ वसीम अकरम ने इस मैच को लेकर पाकिस्तान टीम को उनकी गलतियां गिनवाई हैं. उन्होंने बताया कि इस मैच में टीम से कहां गलती हुई.

Wasim Akram ने बताई टीम की गलतियां

वसीम अकरम ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा, “इस पिच पर 137 रनों का टोटल पर्याप्त नहीं था. हमने बल्लेबाज़ी में कई गलितयां की. आखिर में हमने अच्छी लड़ाई की. शाहीन की चोट से प्रभाव पड़ा क्योंकि उसे दो ओवर डालने थे. बीच में कप्तानी को लेकर कुछ मसले थे, खासकर जब मोईन अली बल्लेबाजी के लिए आए थे. मुझे लगता है वहां इफ्तिखार को एक ओवर करना चाहिए था.”

इस मैच में इंग्लैंड से टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया. और पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पाकिस्तान टीम को इंग्लैंड के गेंदबाज़ों ने 20 ओवरों में 137 रनों पर रोक दिया. रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम ने 19 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर ही टारगेट हासिल कर लिया. इसमें बेन स्टोक्स ने मैच जिताऊ पारी खेली. स्टोक्स आखीर तक खड़े रहे और मैच जिताकर नाबाद लौटे.

स्टोक्स ने 2019 की दिलाई

बेन स्टोक्स ने एक बार फिर 2019 के वनडे वर्ल्ड कप मे खेले गए फाइनल मैच की याद दिला दी. उस मैच में उन्होंने 98 गेंदों पर 84 रनों की पारी खेली थी. स्टोक्स की इस पारी ने मैच सुपर ओवर तक पहुंचाया था. उन्हें उस मैच में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के अवॉर्ड से भी नवाज़ा गया था.  

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Redmi 5G Smartphone: 11 हजार की छूट के साथ खरीदें ये मोबाइल, जानें इसके जबरदस्त फीचर्स

Redmi 5G Smartphone: भारतीय मार्केट में कुछ स्मार्टफोन ब्रांड्स...