comscore
Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

T20 World Cup 2022: भारत की जीत के साथ साफ हुआ सेमीफाइनल का समीकरण,जानें कौन,कब,कहां और किससे भिड़ेगा

Published Date:

T20 World Cup 2022: जिम्बाब्वे पर भारत की जीत के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल का शेड्यूल साफ हो गया है. जिम्बाब्वे को सुपर-12 के अपने आखिरी मैच में भारत ने 71 रनों से हराकर प्वाइंट्स टेबल में टॉप कर लिया है.टीम इंडिया 8 अंकों के साथ पहले स्थान पर रही, वहीं पाकिस्तान ने 6 अंक के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

T20 World Cup में ऐसे तय होंगे सेमीफाइनल के मुकाबले

वहीं ग्रुप-1 की बात करें तो यहां से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड प्वाइंट्स टेबल में क्रमश: पहले और दूसरे पायदान पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंची. ऐसे में अब टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल ग्रुप-1 की टॉपर और ग्रुप-2 में दूसरे पायदान पर रहने वाली टीम के बीच होगा, वहीं दूसरे सेमीफाइनल में ग्रुप-2 की टॉपर के साथ ग्रुप-1 पर दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम भिड़ेगी.

न्यूजीलैंड और भारत रहीं अपने ग्रुप में टॉप पर

भारतीय टीम अपने आखिरी मैच में जीत हासिल करके ग्रुप-2 में पहले पायदान पर रही. वहीं पाकिस्तान की टीम तीन मैच में जीत के साथ दूसरे पायदान पर रही.शनिवार को ग्रुप-1 में पहले पायदान पर न्यूजीलैंड और दूसरे पर इंग्लैंड ने रहते हुए सेमीफाइनल में एंट्री की थी.

सेमीफाइनल में इन टीमों के बीच होगा मुकाबला

इस स्थिति में टी20 वर्ल्ड कप पहला सेमीफाइनल केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड और बाबर आजम की पाकिस्तान के बीच होगा, वहीं दूसरे सेमीफाइनल में रोहित शर्मा की टीम इंडिया की भिड़ंत जोस बटलर की अगुवाई वाली इंग्लैंड से होगा.

सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमें में से तीन एक-एक बार खिताबी जीत हासिल कर चुकी है. न्यूजीलैंड की खिताबी झोली अबतक खाली है.आइए जानते हैं जानते हैं दोनों सेमीफाइनल की तारीख और समय…

सेमीफाइनल का पूरा शेड्यूल- 

•    न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान- 9 नवंबर, सिडनी (दोपहर 1.30 बजे)
•    भारत बनाम इंग्लैंड- 10 नवंबर, एडिलेड (दोपहर 1.30 बजे) 

T20 World Cup सेमीफाइनल लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल

न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान और भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल मुकाबलों का लुत्फ आप टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न नेटवर्क्स पर उठा सकते हैं। वहीं भारतीय फैंस टीम इंडिया के मैच को डीडी स्पोर्ट्स पर भी देख सकते हैं। मोबाइल या लैपटॉप पर टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैचों का मजा लेने के लिए आप डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर लॉगिन कर सकते हैं।

13 नवंबर को मेलबर्न में होगी खिताबी जंग

9 नवंबर और 10 नवंबर को सेमीफाइनल मुकाबलों में जीत हासिल करने वाली टीमें 13 नवंबर को मेलबर्न में खिताब के लिए भिड़ेगी। भारत पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमी 15 साल पहले दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में खेले गए फाइनल मुकाबले के दोहराने के उम्मीद कर रहे हैं। जहां भारत ने पाकिस्तान को पटखनी देकर खिताब अपने नाम किया था।

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Redmi 5G Smartphone: 11 हजार की छूट के साथ खरीदें ये मोबाइल, जानें इसके जबरदस्त फीचर्स

Redmi 5G Smartphone: भारतीय मार्केट में कुछ स्मार्टफोन ब्रांड्स...

2023 में Hyundai की 5 अपकमिंग गाड़ियांमचाएंगी धमाल, जानें कौन-कौन सी गाड़ी है लिस्ट में

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) 2023 कैलेंडर वर्ष में...