comscore
Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

T20 World Cup Final: पाकिस्तान की हार के ये रहे मुख्य कारण, इन मौको पर फिसड्डी साबित हुई बाबर की टीम

Published Date:

T20 World Cup Final: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के टी20 विश्व कप का जीतने का सपना इंग्लैंड की टीम ने तोड़ डाला. 13 नवंबर रविवार को खेले गए मुकाबले में नाकाम बल्लेबाजी की वजह से 8 विकेट पर महज 137 रन का स्कोर ही खड़ा कर पाई.

इंग्लैंड की टीम ने 19 ओवर में 5 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर दूसरी बार टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम कर लिया. पाकिस्तान की टीम इस बड़े मुकाबले में फिसड्डी साबित हुई.आइए अब हम आपको बताते हैं पाकिस्तान की हार की वजह क्या रही…

T20 World Cup Final में हार के 4 मुख्य कारण

ओपनिंग रही नाकाम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को फाइनल में कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की ओपनिंग जोड़ी से अच्छी शुरुआत की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. इस अहम मुकाबले में महज 29 रन की साझेदारी ने टीम को जोरदार झटका दिया. बड़े स्कोर की नींव टीम को ओपनर नहीं रख पाए और इंग्लैंड को एक आसान लक्ष्य मिला.

आदिल को हल्के में लेने की गलती

फाइनल से पहले इंग्लैंड के स्पिनर आदिल रशिद को किसी ने भी इतनी ज्यादा तवज्जो नहीं दी थी. पाकिस्तान की टीम भी हल्के में लेकर चल रही थी और उन्होंने दो ऐसे विकेट चटकाए जिसकी वजह से खेल इंग्लैंड की तरफ मुड़ गया. कप्तान बाबर आजम को उन्होंने 32 रन पर आउट किया और टीम की युवा सनसनी मोहम्मद हारिस का विकेट भी टीम को निकालकर दिया.

नहीं चले ऑलराउंडर

पाकिस्तान के लिए इस टूर्नामेंट में अहम मुकाबलों ऑलराउंडर नीचले क्रम में आकर शादाब खान, मोहम्मद नवाज और मोहम्मद नवाज ने रन जोड़े थे. इस मैच में ये तीनों ही खिलाड़ी खास सहयोग नहीं मिला. शादब ने 20 रन बनाए लेकिन नवाज 5 तो वसीम 4 रन ही बना पाए.

नहीं उठा पाए शुरुआती विकेट का फायदा

पाकिस्तान की टीम के लिए उम्मीद के मुताबिक शाहीन शाह अफरीदी ने विकेट के साथ शुरुआत की थी. पहले ओवर में ही उन्होंने एलेक्स हेल्स का विकेट चटकाया. इसके बाद हारिस राउफ ने कप्तान जोस बटलर का विकेट लेकर टीम की वापसी का मौका बनाया. यहां से बाकी गेंदबाजों ने विकेट नहीं निकाले और एक साझेदारी ने मैच पाकिस्तान से दूर कर दिया.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Hyundai की Cars पर भारी-भरकम छूट!1.5 लाख रूपए तक का सीधा डिस्काउंट, ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा

Hyundai का डिस्काउंट ऑफर: दिसंबर के महीने में ज़्यादातर...

दिल्ली में इन सभी वाहनों पर लग गया है BAN! जल्द जानें वरना भरना पड़ेगा मोटा जुर्माना

दिल्ली सरकार ने बिगड़ती वायु पोल्युशन को देखते हुए...

Chanakya Niti: ऐसे व्यक्तियों का होता है काला दिल, केवल मतलब के लिए बनाते हैं रिश्ते

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य ने स्त्री और पुरुषों के...