Jasprit Bumrah की चोट का फायदा उठा कर शमी कटा सकते हैं टी20 वर्ल्डकप का टिकट

Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah: इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया लगभग तैयार है. एशिया कप में जो टीम खेलेगी उसे ही वर्ल्डकप टी20 की टीम माना जा रहा है. ऐसे में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) टीम इंडिया के मैन और अनुभवी गेंदबाज हैं. जिनके कमर और बैक में दर्द के चलते एशिया कप की टीम में शामिल नहीं किया गया है.

बुमराह को लेकर कई मीडिया रिपोर्ट्स ने दावा किया है कि बुमराह अपनी चोट से टी20 वर्ल्डकप तक ठीक नहीं हो पाएंगे. ऐसे में टीम में सिर्फ भुवनेश्वर कुमार ही एकमात्र सीनियर और अनुभवी गेंदबाज हैं. क्योंकि टीम से एक और सीनियर गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को एशिया कप से बाहर का रास्ता दिखाया गया है. अब सामने आ रही मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी को टी 20 वर्ल्डकप की टीम में जगह दी जा सकती है

Jasprit Bumrah

चयन कमेटी के एक सदस्य ने बताया कि देखिए, शमी अब जवान नहीं रहे हैं और इसलिए हमें उनके वर्कलोड को भी मैनेज करना है. यही वजह है कि उन्हें टी20 रखा गया है. लेकिन अगर हमारे दो प्रमुख पेसर चोटिल हैं, तो हमें ऑस्ट्रेलिया में किसी विश्वसनीय व्यक्ति पर वापस आना होगा. शमी बेहतर परिस्थितियों को समझते हैं और ऐसे में टी20 विश्वकप में बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं.

Mohammed Shami
Source-Mohammad_Shami/Twitter

टी 20 विश्वकप के 15 सितंबर को इंडिया टीम का ऐलान हो सकता है. ऐसे में अगर जसप्रीत के फिट होने के बाद ही उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा. अगर बुमराह फिट नहीं होते हैं तो सिलेक्टर्स शमी के उपर विचार कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें : Independence Day 2022: शमी और पांड्या समेत भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ियों ने कुछ यूं मनाया आजादी का अमृत महोत्सव, जानें