रिंकू राजपूत से Veer Mahaan बनने तक का सफर जान उड़ जाएगी आपके चेहरे की रंगत.. पढ़ें पूरी खबर

Veer Mahaan
Last updated:

Veer Mahaan : डब्ल्यूडब्ल्यूई को विश्व भर में खूब पंसद किया जाता है. भारत में पिछले कुछ वर्षों से वर्ल्ड रेस्लिंग इंटरटेनमेंट (world wrestling entertainment) का क्रेज बढ़ा है. आप अगर पिछले कुछ समय का भारतीय इतिहास उठाकर देखें तो भारतीय रेसलर्स की संख्या में इजाफा साफ तौर पर देखा जा सकता है.

भारत में डब्ल्यूडब्ल्यूई के युवा फैंस के बीच आज कल एक नाम काफी ज्यादा लोकप्रिय हो रहा है और ये नाम वीर महान उर्फ रिंकू सिंह का है. भारतीय मूल के रेसलर वीर महान (Veer Mahaan) इस वक्त रॉ ब्रांड का हिस्सा हैं. उन्होंने पिछले हफ्ते ही डब्ल्यूडब्ल्यूई में अपना डेब्यू किया है.

वीर महान का डब्ल्यूडब्ल्यूई खेलने का सफर काफी ज्यादा मुश्किलों से भरा हुआ रहा तो आज हम वीर महान की प्ररेणा देने वाली कहानी से आपको रूबरू करवाते हैं.

Veer Mahaan

वीर महान उत्तर प्रदेश (UP) के एक गांव के रहने वाले हैं. वीर एक गरीब परिवार में जन्मे और बड़ी मुश्किलों के बीच बड़े हुए. इनके पिता यूपी में एक ट्रक ड्राइवर के रूप में कार्य करते हैं. इस गरीबी भरे जीवन में भी उन्होंने सपने देखना नहीं छोड़ा और अपने सपनों को पूरा करने के लिए वो लगातार कठिन परिश्रम करते रहे.

वीर महान पूर्व रेसलर अंडरटेकर को अपना रोल मॉडल मानते हैं. उन्होंने 8 साल तक बेसबॉल खेला लेकिन जब उनको कोई सफलता नहीं मिल पाई तो करियर के रूप में उन्होंने डब्ल्यूडब्ल्यूई को चुना और कड़ी मेहनत में जुट गए.

वीर महान रेसलिंग के गुर सीखने के लिए अमेरिका जाना चाहते थे. लेकिन पिता और परिवार वाले उन्हें अपने भाइयों की तरह सेना में भर्ती हो जाने का सुझाव देते थे. इसलिए वो वीर महान को अमेरिका नहीं जाने देना चाहते.

वीर महान भी अपने सपनों को सच करने की ठान चुके थे और अखिरकार उनेक प्यार के आगे पिता और परिवार ने हार मान ली और उन्हें अपना सपना पूरा करने के लिए अमेरिका रेसलिंग सीखने के लिए भेज दिया.

वीर महान अपने परिवार को एक बेहतर जीवन देना चाहते थे. जिस वजह से उन्होंने डब्ल्यूडब्ल्यूई में जाने का फैसला किया. अब वीर महान अपने दमदार खेल के दम पर भारतीय रेसलर जिंदर महल और द ग्रेट खली जैसे सुपरस्टार बनना चाहते हैं.

आपको बात दें कि वीर महान ने इस हफ्ते रॉ पर अपना डेब्यू किया था. जहां उन्होंने डोमिनिक और रे मिस्टीरियो पर जबरदस्त अटैक करके सभी को हैरान कर दिया था. जिसके बाद से ही उनकी तारीफें चारों तरफ हो रही हैं और वो रातों-रात भारतीय फैंस के लिए स्टार बन गए हैं.

ये भी पढ़ें : TATA IPL 2022: Shikhar Dhawan अपने नाम कर सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड, पढ़ें पूरी खबर