कहानी उस वनडे मैच की, जिसमें बने थे कुल 825 रन, लेकिन 3 रन के अंतर से ही जीत पाई थी Team India

15 दिसंबर 2009 में हुए भारत और श्रीलंका के बीच के ऐतिहासिक मैच को कोई क्रिकेट प्रेमी नहीं भुला सकता है। इस मैच को जीता भारत ने था। लेकिन श्रीलंका की हार भी उतनी ही दिलचस्प और बेहतरीन थी।

2014 के वर्ल्ड कप की विजेता और उपविजेता टीम के बिच हुआ यह मैच बहुत ही दिलचस्प और अनेक रिकार्डों से भरा पड़ा था। दिलचस्प इतना कि दोनों टीम के स्कोर को मिलाकर 825 रन बना। और जीत का आंकड़ा सिर्फ 3 रन का था।

50-50 ओवर के इस मैच में बल्लेबाजी की शुरुआत भारतीय क्रिकेट टीम ने की। वीरेंद्र सहवाग ने 102 गेंदों में 146 रन की पारी खेली और जबकि सचिन तेंदुलकर ने 63 गेंदों में 69 रन बनाए। इस रन की मदद से भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 414 रन बनाए। उस वक्त भारतीय टीम के कप्तान कोहली ने सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करके 27 रन बनाए।

भारत टीम के रन को पीछा करते हुए श्रीलंका क्रिकेट टीम ने भी बेहद शानदार पारी खेली थी। तिलकरत्ने दिलशान ने 20 चौके और तीन छक्के की मदद से 160 रन की पारी खेली थी। साथ ही पूरे श्रीलंका Cricket टीम के स्कोर को देखा जाए तो 412 रन बनाए थे।

श्रीलंका की टीम जीत के बहुत नजदीक पहुंच गई। इसके बावजूद भी 3 रन के अंतर से मैच हार गई थी। यह वनडे क्रिकेट इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर रहा, जिसमें दोनों टीमों ने इतने ज्यादा रन बनाए।

ये भी पढ़ें: एशिया के एकमात्र क्रिकेटर बुमराह के नाम है ये RECORD! दिलचस्प रिकॉर्ड है