Commonwealth Games में 9वें दिन भी होगी मेडल्स की बरसात, अमित, निकहत और सिंधू से होगी उम्मीद

CWG 2022

Commonwealth Games: कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 (Commonwealth Games 2022) में आज 9वें दिन भारत के लिए रविकुमार दहिया और विनेश फोगट मैदान पर उतरेंगे. तो वहीं भारत के मुक्केबाज अमित पंघाल, निकहत जरीन और नीतू गंगस का भी मैच देखने को मिलेगा. भारत की पुरुष हॉकी टीम सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की भिड़ंत इंग्लैंड से सेमीफ़ाइनल में होगी.

इसके अलावा एथलेटिक्स एथलेटिक्स और पैरा एथलेटिक्स भावना जाट और प्रियंका गोस्वामी, अविनाश मुकुंद सेबल दिखाई देंगे तो वहीं रेस में हिमा दास, दुती चंद, सरबनी नंदा, सिमी एनएस नजर आएंगी. इसके अलावा हैमर थ्रो फाइनल में मंजू बाला चुनौती पेश करेंगी. बैडमिंटन में पीवी सिंधु (PV Sindhu) , आकर्षी कश्यप, किदांबी श्रीकांत से भारत को मेडल पक्का करने की उम्मीद होगी. वहीं बॉक्सिंग में नीतू, अमित पंघाल से मेडल की उम्मीद होगी. इसके अलावा कई अन्य खेलों में भारत सभी को कड़ी टक्कर देगा.

Commonwealth Games

CWG 2022

इससे पहले राष्ट्रमंडल खेलों के 8वें दिन भारत को 6 पदक मिले और सभी कुश्तीम में हासिल हुए. भारत के लिए अंशु मलिक- सिल्वर मेडल (कुश्ती 57 KG), बजरंग पूनिया- गोल्ड मेडल (कुश्ती 65 KG), साक्षी मलिक- गोल्ड मेडल (कुश्ती 62 KG), दीपक पूनिया- गोल्ड मेडल (कुश्ती 86 KG), दिव्या काकरान- ब्रॉन्ज मेडल (कुश्ती 68 KG), मोहित ग्रेवाल- ब्रॉन्ज मेडल (कुश्ती 125 KG) ने मेडल जीते.

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारत के कुल 26 मेडल हो चुके हैं. जिसमें 9 गोल्ड, 8 सिल्वर और 9 बॉन्ज मेडल शामिल हैं. आज उम्मीद जताई जा रही है कि भारत अपने पदकों की संख्या में इजाफा करेगा. और मेडल लिस्ट में पांचवें स्थान से उठकर थोड़ा और उपर बढ़ेगा.

ये भी पढ़ें : CWG 2022: हॉकी में भारतीय महिला टीम को शूटआउट के जरिए ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से हाराया, हिमा दासा का भी गोल्ड जीतने का टूटा सपना