इस प्रमुख टूर्नामेंट को शुरुआत से पहले ही लगा बड़ा झटका, दिग्गज वार्नर-स्टोइनिस ने लिया नाम वापस

किसी भी टूर्नामेंट के पहले सीजन में आयोजक से लेकर दर्शक सभी यही चाहते हैं कि उसमें नामी-गिरामी सितारे अपनी चमक बिखेरे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गज खिलाड़ियों डेविड वॉर्नर (David Warner) और मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) ने द हंड्रेड टूर्नामेंट (The Hundred) से अपना नाम पहले ही वापस ले लिया है. इससे इंग्लैंड में पहली बार आयोजित होने जा रही द हंड्रेड बॉल टूर्नामेंट को शुरुआत से पहले ही बड़ा झटका लगा है.

बता दें कि हालिया वक्त में अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर काफी व्यस्त चल रहा है. इसके वजह से कई और बड़े क्रिकेटर भी प्रतियोगिता में नहीं खेलते दिख सकते हैं. प्रमुख कारण सिर्फ कैलेंडर ही नहीं है बल्कि लगातार झेल रहे बायो बबल और क्वारंटीन नियमों से खिलाड़ियों को मानसिक तनाव से भी गुजरना पड़ता है. जिसके वजह से हो सकता है अन्य दिग्गज क्रिकेटर भी अपना नाम वापस ले सकते हैं. प्रतियोगिता 21 जुलाई से 21 अगस्त के बीच खेला जाएगा.

ईसीबी ने दी जानकारी

ईएसपीएन क्रिकइन्फो में छपी खबर के मुताबिक ईसीबी ने एक बयान जारी कर वॉर्नर और स्टोइनिस के नाम वापस लेने की जानकारी दी. ईसीबी ने कहा “डेविड वॉर्नर और मार्कस स्टोइनिस जैसे प्लेयर्स को खोना निश्चित तौर पर निराशाजनक है. लेकिन सच्चाई ये है कि कोरोना की वजह से कई सारे प्लेयर्स को दिक्कतें आ रही हैं.
साउदर्न ब्रेव की टीम अब रिप्लेसमेंट का ऐलान करेगी. हम उम्मीद करते हैं कि द हंड्रेड टूर्नामेंट वर्ल्ड क्लास साबित हो और पूरी तरह से सफल रहे. “

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज वार्नर और दिग्गज ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस द हंड्रेड टूर्नामेंट में साउदर्न ब्रेव टीम में शामिल थे. दोनों ही खिलाड़ियों ने इस मुश्किल समय में अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिताने के लिए नाम वापस ले लिया क्यूंकि दोनों ही बांग्लादेश और वेस्टइंडीज दौरे पर टीम के साथ जाएंगे.

हालांकि आने वाले दौरों से भी ये खिलाड़ी अपना नाम पीछे खिंच सकते हैं. इन खिलाड़ियों ने हाल के महीनों में बायो-बबल में काफी समय बिताया है और यही वजह है कि अब वो घर पर रहना चाहते हैं.