comscore
Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

FIFA World Cup 2022 पर छाया आतंक का खतरा, अलकायदा ने की जिहाद छेड़ने की मांग

Published Date:

FIFA World Cup 2022: कतर की मेजबानी में फुटबॉल के महाकुंभ फीफा विश्व कप का आगाज हो चुका है. महाकुंभ का पहला मुकाबला मेजबान कतर और इक्वाडोर के बीच खेला गया. वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में ही मेजबान कतर को करारी हार का सामना करना पड़ा. वहीं, इक्वाडोर ने कतर को 2-0 से हराकर शानदार आगाज किया है.

वर्ल्ड कप मुस्लिम समुदाय के खिलाफ

इसी बीच खबर आ रही कि आतंकी समूह अलकायदा ने कतर में आयोजित विश्व कप में अपने अनुयायियों को जिहाद करने की अपील की है. पत्रकार वसीम नस्र की रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकी समूह ने कहा कि यह जिहाद छेड़ने का समय है. समूह का दावा है कि वर्ल्ड कप मुस्लिम समुदायों और मूल्यों के खिलाफ है. 

FIFA World Cup 2022
credit- twitter

आतंकी समूह ने हिंसा की वकालत की

इस दौरान अलकायदा समूह कतर की यात्रा करने वाले लोगों के प्रति हिंसा की वकालत करता दिखा. बयान के मुताबिक, ‘उनके काम मुस्लिम लोगों और हमारी रुढ़िवादी सोसायटी के लिए बिल्कुल अलग हैं. मुस्लिम उन्हें पत्थर मारकर अपना काम कर सकते हैं.’

समूह की ओर से कहा गया कि पश्चिम के सबसे महत्वपूर्ण लक्ष्यों में से एक है पोर्नोग्राफी को पुनर्जीवित करना और समलैंगिकता का सामान्यीकरण करके क्षेत्र में बहुत से लोगों की विरासत को पुनर्जीवित करना.

कतर में FIFA World Cup का हो रहा विरोध

बता दें कि फीफा वर्ल्ड कप पहले से ही विवाद में है. जहां कई लोग कतर में फुटबॉल वर्ल्ड कप आयोजित करने का विरोध कर रहे हैं, वे वहां मानवाधिकारों, महिला अधिकारों आदि के हनन को लेकर सवाल उठा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022- जानें फीफा का पूरा इतिहास, कब हुआ शुरू और भारत ने कब किया था आखिरी बार क्वालिफाई

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Redmi 5G Smartphone: 11 हजार की छूट के साथ खरीदें ये मोबाइल, जानें इसके जबरदस्त फीचर्स

Redmi 5G Smartphone: भारतीय मार्केट में कुछ स्मार्टफोन ब्रांड्स...

2023 में Hyundai की 5 अपकमिंग गाड़ियांमचाएंगी धमाल, जानें कौन-कौन सी गाड़ी है लिस्ट में

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) 2023 कैलेंडर वर्ष में...